होम / IPL 2023: बैंगलोर ने जीत से किया आईपीएल 2023 का आगाज, मुंबई इंडियंस को आठ से विकेट हराया

IPL 2023: बैंगलोर ने जीत से किया आईपीएल 2023 का आगाज, मुंबई इंडियंस को आठ से विकेट हराया

• LAST UPDATED : April 3, 2023

RCB vs MI: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को हराकर आईपीएल के 16वें सीजन में धमाकेदार शुरुआत की है। उसने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आठ विकेट से मैच को अपने नाम किया। रविवार (दो अप्रैल) को आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई ने 20 ओवर में सात विकेट पर 171 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने 16.2 ओवर में दो विकेट पर 172 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

  • कोहली ने खेली शानदार 82 रनों की पारी
  • कप्तान फाफ डु पलेसी ने लगाया शानदार अर्द्धशतक
  • मुंम्बई कि तरफ से तिलक वर्मा ने खेली शानदार पारी

तिलक वर्मा ने  बचाई मुंबई की लाज

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को 171 रन पर ही रोक दिया। मुंबई का टॉप आर्डर नहीं चला और एक के बाद एक विकेट गिरता रहा जिसमें कप्तान रोहित शर्मा (1), ईशान किशन (10), कैमरन  ग्रीन (5) और सूर्याकुमार यादव (15) के स्कोर पर पवेलियन लौट गए।खराब शुरुआत के बाद एमआई के पिछले सीजन के हिरो रहे तिलक वर्मा ने इस बार भी एमआई की लाज बचाते हुए टीम को एक अच्छे टोटल को पाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। तिलक ने 84 रनों की पारी खेली और अंत तक नाबाद रहे।

कप्तान फाफ डू प्लेसिस और विराट कोहली ने बनाया अर्द्धशतक 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर ने शानदार शुरुवात किया। कप्तान फाफ डू प्लेसिस और विराट कोहली ने चैके और छक्कों की झड़ी लगा दी। 15 ओवर तक बैंगलोर ने कोई भी विकेट नहीं गवांई और मैच को जीत के काभी करीब पहुचां दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की।

कोहली और डुप्लेसिस ने 14.5 ओवर में 148 रन जोड़े। डुप्लेसिस 43 गेंद पर 73 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने पांच चौके और छह छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 169.77 का रहा।लेकिन विराट कोहली अंत तक बने रहें और आरसीबी ने 16.2 ओवर में ही दो विकेट पर 172 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। बैंगलोर की तरफ से कर्ण शर्मा ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए, वहीं सिराज, टोप्ले, आकाश दीप, हर्षल पटेल, और माइकल ब्रेसवेल को एक-एक विकेट मिला।

कप्तान फाफ डू प्लेसिस बने मैन ऑफ द मैच

ओपनिंग पर आए फाफ डु प्लेसिस ने 43 गेंदों में 5 चौके और 6 छक्के लगाकर 73 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 169.77 का रहा। कप्तान को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाज़ा गया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेइंग 11

विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, माइकल ब्रेसवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, आकाश दीप, रीस टोप्ले, मोहम्मद सिराज।

मुंबई इंडियंस प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कैमरून ग्रीन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, निहाल वधेरा, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, जोफ्रा आर्चर, अरशद खान।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सब्सटीट्यूट

अनुज रावत, सुयश प्रभुदेसाई, महिपाल लोमरोर, सोनु यादव और डेविड विली

मुंबई इंडियंस सब्सटीट्यूट

जेसन बेहरेनडोर्फ, विष्णु विनोद, शम्स मुलानी, संदीप वॉरियर और रमनदीप सिंह

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox