होम / ODI World Cup 2023: अभी तक कोई भी टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर नहीं है, जानिए सभी 10 टीमों का पूरा समीकरण

ODI World Cup 2023: अभी तक कोई भी टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर नहीं है, जानिए सभी 10 टीमों का पूरा समीकरण

• LAST UPDATED : October 31, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में 30 मैच हो गए हैं। सभी टीमें 6-6 मैच खेल चुकी हैं। भारत सभी मैच जीतकर लिस्ट में टाॅप पर पर है। जबकि डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के नाम सिर्फ एक ही जीत है। वह लिस्ट में आखिरी नंबर पर है। हालांकि अभी तक कोई भी टीम आधिकारिक तौर पर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर नहीं हुई है। चार टीमों के अंतिम चार में पहुंचने की संभावना 10 फीसदी से भी कम है। आइए आपको समीकरण के साथ-साथ टीमों के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं के बारे में जानकारी देते है।

भारत

भारतीय टीम अंकतालिका में पहले नंबर पर है। 12 अंकों के साथ भी भारत अंतिम चार में पहुंच जाएगा। लेकिन अगर एक और जीत हुई तो सेमीफाइनल में जगह पूरी तरह पक्की हो जाएगी। (सेमीफाइनल में जाने की संभावना- 99.9%)

दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका के 6 मैचों में 10 अंक हैं। उनके खिलाड़ी विस्फोटक फॉर्म में हैं। अगर उन्हें एक भी जीत मिल गई तो सेमीफाइनल में उनकी जगह लगभग पक्की हो जाएगी। दो जीत सेमीफाइनल की गारंटी होगी। (सेमीफाइनल में जाने की संभावना- 95%)

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड के 6 मैचों में 8 अंक हैं। टीम के पास एक भी आसान मैच नहीं बचा है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे दोनों में से कोई एक मैच जीतना होगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो हमें दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा। (सेमीफाइनल में जाने की संभावना- 77%)

ऑस्ट्रेलिया

उसके खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में हैं। लगातार चार जीत हासिल कर चुकी पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया दो और जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचेगी। (सेमीफाइनल में जाने की संभावना- 75%)

अफगानिस्तान

उलटफेर करते हुए अफगानिस्तान तालिका में 5वें नंबर पर आ गया है। अगर दूसरी टीम सभी मैच जीत जाती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। (सेमीफाइनल में जाने की संभावना-32%)

श्रीलंका

श्रीलंका के लिए यह आसान समीकरण है, उसे अपने सभी मैच जीतने होंगे तभी वह सेमीफाइनल की रेस में बनी रह सकेगी। इसके साथ ही उम्मीद करनी होगी कि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान में से कोई भी दो टीमें 10 अंकों को पार न कर पाएं। (सेमीफाइनल में जाने की संभावना- 7%)

पाकिस्तान

पाकिस्तान के हालात भी श्रीलंका जैसे ही हैं। उसे अपने सभी मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे। न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान पर भी निर्भर रहना होगा। अगर उन तीन में से दो के भी 10 से ज्यादा अंक हो गए तो पाकिस्तान बाहर हो जाएगा। (सेमीफाइनल में जाने की संभावना- 7%)

नीदरलैंड

नीदरलैंड के अंक श्रीलंका और पाकिस्तान के बराबर हैं, इसलिए उनके लिए भी ऐसे ही समीकरण बनाए जा रहे हैं। (सेमीफाइनल में जाने की संभावना- 6%)

बांग्लादेश

6 में से 5 मैच हार चुकी बांग्लादेश के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं। बाकी तीन मैच जीतकर भी टीम 8 अंक तक ही पहुंच पाएगी। वर्तमान में 4 टीमों के पास 8 या अधिक अंक हैं। (सेमीफाइनल में जाने की संभावना- 0.7%)

इंग्लैंड

बांग्लादेश की तरफ से डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड ने शायद सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद छोड़ दी है। उनका लक्ष्य सिर्फ टॉप-8 में रहकर चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफाई करना होगा। (सेमीफाइनल में जाने की संभावना- 0.6%)

Also Read: Damoh: दमोह की पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, कई लोगों की मौत 

Benefits Of Curd: दही के साथ 4 चीजों को खाने से सेहत बनती है तंदरूस्त, जानें इसके फायदे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox