होम / Akshay Kanti Bam: अक्षय बम को कोर्ट ने दी जमानत, जानिए क्या है मामला…

Akshay Kanti Bam: अक्षय बम को कोर्ट ने दी जमानत, जानिए क्या है मामला…

• LAST UPDATED : May 29, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Akshay Kanti Bam: इंदौर में एक विवादित मामले में अग्रिम जमानत पाने के बाद अक्षय कांति बम एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। बम हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के कारण राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बने थे।

अक्षय के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी हुआ था

इंदौर की एक अदालत ने एक पुराने जमीन विवाद केस में अक्षय बम के खिलाफ धारा 307 (हत्या का प्रयास) लगाने के आदेश दिए थे। इस मामले में उनके पिता कांतिलाल बम और अन्य आरोपी भी शामिल हैं। अदालत से गैर-हाजिरी पर अक्षय के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी हुआ था।

हाईकोर्ट ने दी जमानत (Akshay Kanti Bam)

हालांकि, इंदौर हाईकोर्ट ने आज अक्षय बम और उनके पिता को इस केस में अग्रिम जमानत दे दी है। यह फैसला उस समय आया है जब लोकसभा चुनाव के दौरान बम ने कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर अचानक अपना नामांकन वापस ले लिया था। इससे पार्टी को काफी असुविधा हुई और उसे वोटरों से ‘नोटा’ बटन दबाने की अपील करनी पड़ी थी।

बम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी

कांग्रेस ने बम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी और शहर में उनके पकड़े जाने पर इनाम की घोषणा के पोस्टर तक लगवाए गए थे। लेकिन पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी थी। अब जमानत मिलने के बाद बम की गिरफ्तारी पर रोक लग गई है।
इस पूरे मामले ने चुनावी राजनीति में नया मोड़ लिया था। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या ये विवाद अक्षय बम के भविष्य की राजनीतिक रणनीति को प्रभावित करेगा।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox