होम / Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री ने दिया 10 दिन का अल्टीमेटम, कहा – श्रद्धालुओं की पवित्रता बनाए रखने के लिए जरूरी…

Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री ने दिया 10 दिन का अल्टीमेटम, कहा – श्रद्धालुओं की पवित्रता बनाए रखने के लिए जरूरी…

• LAST UPDATED : July 22, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Bageshwar Dham:मध्य प्रदेश के छत्तरपुर में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बागेश्वर धाम के आस-पास जितनी भी दुकाने और होटल है, उनके मालिकों को 10 दिन के भीतर अपने होटल रेस्टोरेंट पर नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया है। यह कदम उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकारों द्वारा कांवड़ यात्रा मार्ग पर लिए गए समान निर्णय के बाद उठाया गया है।

न राम से दिक्कत न रहमान से

शास्त्री जी ने कहा, “हमें न राम से दिक्कत है और न रहमान से। हमारी चिंता केवल कालनेमियों (दुष्ट लोगों) से है।” उन्होंने जोर देकर कहा कि यह कदम आने वाले श्रद्धालुओं के धर्म और पवित्रता की रक्षा के लिए जरुरी है।

लोगों ने दी अलग अलग प्रतिक्रियां

इस निर्णय को लेकर देशभर में लोगों ने अलग अलग प्रतिक्रियां दी। जहां योग गुरु रामदेव ने इसका समर्थन किया है, वहीं विपक्षी दलों ने इसे भेदभावपूर्ण बताया है। कांग्रेस ने इसे ‘शरारत’ और ‘पक्षपात’ करार दिया है, जबकि राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने इसे ‘विभाजनकारी एजेंडा’ बताया है।

सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचाई बात

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि ऐसे निर्देश समुदायों के बीच तनाव बढ़ा सकते हैं।

बैठक आयोजित

बागेश्वर धाम समिति जल्द ही एक बैठक आयोजित करेगी, जिसमें इस आदेश पर औपचारिक मुहर लगाई जाएगी। शास्त्री जी ने चेतावनी दी है कि जो दुकानदार निर्धारित समय में नेम प्लेट नहीं लगाएंगे, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह कदम धार्मिक स्थलों पर व्यापार की पारदर्शिता बढ़ाने के उद्देश्य से उठाया गया है, लेकिन इसके सामाजिक प्रभावों को लेकर चिंताएं भी व्यक्त की जा रही हैं।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox