होम / Bhopal Airport: पायलटों की शिकायत पर भोपाल एयरपोर्ट के आस-पास लगा इन चीज़ों पर बैन

Bhopal Airport: पायलटों की शिकायत पर भोपाल एयरपोर्ट के आस-पास लगा इन चीज़ों पर बैन

• LAST UPDATED : July 13, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ), Bhopal Airport: भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर बड़ा कदम उठाया गया है। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने एक महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है, जिसके तहत एयरपोर्ट के आसपास आतिशबाजी, ड्रोन उड़ाने और लेजर लाइट के इस्तेमाल पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

पायलटों ने की थी शिकायत

यह फैसला पायलटों की शिकायतों के बाद लिया गया है। कई पायलटों ने बताया था कि विमान की लैंडिंग के समय पटाखों और लेजर बीम की तेज रोशनी उनकी आंखों में पड़ती है, जिससे दुर्घटना का खतरा बढ़ जाता है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने स्थानीय प्रशासन से की शिकायत

इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने स्थानीय प्रशासन को इस संबंध में पत्र लिखा था। उन्होंने इन गतिविधियों से होने वाले संभावित खतरों के बारे में विस्तार से बताया था।

प्रशासन ने की कार्रवाई

प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए यह प्रतिबंध लगाया है। कलेक्टर ने स्पष्ट किया है कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उठाया कदम

यह कदम विमानों की सुरक्षा और यात्रियों की सलामती को ध्यान में रखकर उठाया गया है। इससे पायलटों को विमान उतारते समय किसी तरह की परेशानी नहीं होगी और दुर्घटना का खतरा कम हो जाएगा।

आदेश का पालन करने की अपील

स्थानीय लोगों से अपील की गई है कि वे इस आदेश का पालन करें और एयरपोर्ट के आसपास किसी भी तरह की आतिशबाजी, ड्रोन या लेजर लाइट का इस्तेमाल न करें। इस नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox