होम / Citizenship Amendment Act: CM यादव ने CAA के तहत 3 लोगों को दी नागरिकता

Citizenship Amendment Act: CM यादव ने CAA के तहत 3 लोगों को दी नागरिकता

• LAST UPDATED : June 27, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Citizenship Amendment Act: मध्य प्रदेश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के तहत पहली बार तीन लोगों को भारतीय नागरिकता दी गई है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज मंत्रालय में इन तीनों आवेदकों को नागरिकता प्रमाणपत्र सौंपा।

राज्य में पहली बार उठाया यह कदम

यह कदम CAA के लागू होने के बाद राज्य में पहली बार उठाया गया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा, “यह हमारे लिए एक ऐतिहासिक दिन है। हम उन लोगों को नागरिकता देकर खुश हैं जो लंबे समय से इसके हकदार थे।”

CM यादव की महत्वपूर्ण बैठक

इसी दिन, डॉ. यादव ने कई अन्य महत्वपूर्ण बैठकें भी कीं। सुबह उन्होंने अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों के लिए छात्रवृत्ति वितरण की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि छात्रवृत्ति का वितरण समय पर हो।

वृक्षारोपण कार्यक्रम

दोपहर में, मुख्यमंत्री ने भोपाल में होने वाले बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा, “पर्यावरण संरक्षण हमारी प्राथमिकता है। हम चाहते हैं कि भोपाल हरा-भरा रहे।”

जल जीवन मिशन और परिवहन विभाग

शाम को डॉ. यादव जल जीवन मिशन और परिवहन विभाग की प्रगति की समीक्षा करेंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “मुख्यमंत्री जी हर विभाग की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं ताकि विकास कार्य तेजी से हों।”

इस तरह, नागरिकता देने से लेकर विकास योजनाओं तक, मध्य प्रदेश सरकार ने एक ही दिन में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox