होम / CM met Home Minister: CM यादव ने की अमित शाह से मुलाकात, अभियान में शामिल होने का दिया न्योता

CM met Home Minister: CM यादव ने की अमित शाह से मुलाकात, अभियान में शामिल होने का दिया न्योता

• LAST UPDATED : June 26, 2024

India MP ( इंडिया न्यूज ), CM met Home Minister: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने “एक पेड़ मां के नाम” अभियान के शुभारंभ के लिए शाह को मध्य प्रदेश आने का न्योता दिया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

PM नरेंद्र मोदी का संकल्प

यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प पर आधारित है। इसके तहत मध्य प्रदेश में साढ़े पांच करोड़ पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है। अभियान की शुरुआत इंदौर जिले से होगी, जहां 51 लाख पेड़ लगाए जाएंगे।

सीएम यादव ने दिल्ली में अन्य केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात की, जिनमें गजेंद्र सिंह शेखावत, किंजरापु राममोहन नायडू, गिरिराज सिंह और पबित्रा मार्गेरिटा शामिल थे।

CM यादव की टिप्पणी

इसी दौरान, आपातकाल की बरसी पर सीएम यादव ने कड़ी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि आपातकाल लोकतंत्र पर एक काला धब्बा था, जिसने कई परिवारों को तबाह कर दिया। उन्होंने कांग्रेस से इसके लिए माफी मांगने की मांग की।

लोकतंत्र की मजबूती

मुख्यमंत्री ने बीजेपी की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि पार्टी ने संविधान की रक्षा को अपनी निष्ठा माना और इसके लिए कई नेताओं को जेल भी जाना पड़ा ।
अंत में, CM यादव ने प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने लोकतंत्र को मजबूत करने का काम किया है।

यह अभियान पर्यावरण संरक्षण और मातृ सम्मान को जोड़ने का एक अनूठा प्रयास है, जो मध्य प्रदेश में व्यापक स्तर पर चलाया जाएगा।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox