होम / Elections Result: भोपल में मतगणना के मद्देनजर लागू रहेगा यातायात डायवर्जन, इन रास्तों पर जाने से बचें

Elections Result: भोपल में मतगणना के मद्देनजर लागू रहेगा यातायात डायवर्जन, इन रास्तों पर जाने से बचें

• LAST UPDATED : June 3, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज),Elections Result: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे कल यानि 4 जून को घोषित किए जाएंगे। मध्य प्रदेश में मतगणना के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। जिसको लेकर भोपाल पुलिस ने विज्ञप्ति जारी की है। प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक मतगणना के दिन राजधानी भोपाल की कई सड़कें और गलियां बंद रहेंगी, इसके अलावा कई रूट भी डायवर्ट किए गए हैं। यातायात की यह व्यवस्था 4 जून सुबह 6 बजे से लागू हो जाएगी। आपको बता दें कि राजधानी भोपाल में लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना पुरानी जेल परिसर में होगी, जिसके चलते मतगणना के दौरान सुबह 6 बजे से पुरानी जेल परिसर के आसपास के मार्गों में डायवर्जन की व्यवस्था की गई है।

Also Read: Jabalpur Murder Case: जबलपुर मर्डर केस की अश्लील कहानी, पिता के लाश के बगल…

पुरानी जेल परिसर के आसपास यातायात बंद, इन्हें अनुमति

भोपाल पुलिस के मुताबिक सीआई कॉलोनी, पुलिस कंट्रोल रूम तिराहा, होमगार्ड टर्निंग और कोर्ट चौराहा से पुरानी जेल की ओर आने वाले मार्ग बंद रहेंगे। इन मार्गों पर दो पहिया, चार पहिया, सार्वजनिक परिवहन, सभी अनुमति प्राप्त भारी वाहनों सहित सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। इन वाहनों के अलावा पुलिस ने मतगणना कार्य में लगे वाहनों को पुरानी जेल परिसर की ओर आने-जाने की अनुमति दी है। इसके अलावा लोकसभा प्रत्याशियों और मतगणना एजेंटों के नाश्ते/दोपहर के भोजन वाले वाहन पुरानी जेल परिसर के मुख्य द्वार तक आ सकेंगे।

ये रास्ते पूरी तरह बंद रहेंगे

सेंट्रल स्कूल-1, स्टेट आईटी से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मैदा मिल की ओर जाने वाले रास्ते से कोर्ट और जेल की ओर आने वाले आम वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा।

इन रास्तों पर रहेगा डायवर्जन

1. जो वाहन जहांगीराबाद से एमपी नगर की ओर जाना चाहते हैं। वे शब्बन चौराहा, जिंसी चौराहा, बोगदा ब्रिज, प्रभात चौराहा, सुभाष फाटक ओवर ब्रिज, मैदा मिल, बोर्ड ऑफिस होकर जा सकेंगे।

2. कार्यालय कर्मचारी कोर्ट चौराहा और निर्माण भवन से अपने कार्यालय की ओर जा सकेंगे। मतगणना के दिन यह रहेगी पार्किंग व्यवस्था 1. मतगणना में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था जेल परिसर में की गई है। 2. पास धारक पत्रकारों/मीडिया के वाहनों की पार्किंग जेल परिसर में उनके निर्धारित स्थानों पर की जाएगी।

3. मतगणना एजेंटों के वाहन पुलिस कंट्रोल रूम तिराहा से होमगार्ड टर्निंग तक जा सकेंगे। ये वाहन लाल परेड ग्राउंड और विधायक विश्राम गृह में पार्क किए जाएंगे।

4. डीबी मॉल की तरफ से आने वाले मतगणना एजेंटों के वाहन कोर्ट तिराहा तक आ सकेंगे। ये वाहन वल्लभ भवन मार्ग के दोनों तरफ खाली स्थानों पर पार्क किए जाएंगे।

5. मतगणना के लिए आने वाले प्रत्याशियों के वाहन जेल परिसर में आ सकेंगे। ये वाहन परिसर में निर्धारित स्थानों पर पार्क किए जाएंगे।

6. जहांगीराबाद की तरफ से आने वाले मतगणना एजेंटों के वाहन पुलिस आईटीआई गेट तक आ सकेंगे। जिनकी पार्किंग पुलिस आईटीआई ग्राउंड में की जाएगी।

7. ग्रीन मीडोज कॉलोनी से आने वाले मतगणना एजेंटों के वाहन बैंक ऑफिस तक आ सकेंगे। ये वाहन सड़क के दोनों तरफ खाली स्थानों पर पार्क किए जाएंगे।

8. जेल परिसर में ओवी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इन वाहनों को सांची पार्लर के पास पार्क किया जा सकेगा।

9. वैकल्पिक पार्किंग व्यवस्था – आवश्यकता पड़ने पर आम जनता के वाहन विधायक विश्राम गृह रोड, लाल परेड ग्राउंड के आईटीआई ग्राउंड, एमवीएम ग्राउंड पार्किंग में पार्क किए जा सकेंगे।

यातायात पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया

शहरी यातायात पुलिस भोपाल ने आम जनता से मतगणना को लेकर यातायात व्यवस्था बनाए रखने का अनुरोध किया है। इसके अलावा पुलिस ने यातायात नियमों का पालन कर यातायात व्यवस्था में सहयोग करने की अपील भी की है। इसके साथ ही पुलिस ने किसी भी तरह की असुविधा होने पर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। आम जनता यातायात के टेलीफोन नंबर 0755-2677340, 2443850 और 7587602055 पर संपर्क कर पुलिस से मदद ले सकती है।

Also Read: Mandla Crime News: सट्टेबाजों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 8 आरोपी गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox