होम / Gwalior News: राजमाता माधवी राजे सिंधिया का अंतिम संस्कार आज, कई VIP होंगे शामिल

Gwalior News: राजमाता माधवी राजे सिंधिया का अंतिम संस्कार आज, कई VIP होंगे शामिल

• LAST UPDATED : May 16, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Gwalior News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां राजमाता माधवी राजे सिंधिया का आज ग्वालियर में अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस अवसर पर मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों सहित कई दिग्गज नेताओं और राजघरानों के सदस्य शामिल होंगे।

आज सुबह दिल्ली से ग्वालियर रवाना

विस्तृत जानकारी के अनुसार, राजमाता का पार्थिव शरीर आज सुबह 11 बजे दिल्ली से ग्वालियर लाया जाएगा। दोपहर 3 बजे तक उनका पार्थिव शरीर रानी महल में अंतिम दर्शन के लिए रखा रहेगा। शाम 5 बजे राजसी परंपरा के तहत सिंधिया छत्री (कटोराताल) में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

कई VIP होंगे शामिल

इस शोक संवेदना सभा में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल होंगे। इसके अलावा मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और तुलसीराम सिलावट के साथ ही नेपाल, बड़ौदा और जम्मू के राजघरानों के सदस्य भी उपस्थित रहेंगे।

कई रुट डायवर्ट

सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को देखते हुए शहर में कई रुट डायवर्ट कर दिए गए हैं। थीम रोड पर आज आवागमन बंद रहेगा। इस दौरान करीब 1000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

दिल्ली में हुआ था निधन (Gwalior News)

93 वर्षीय राजमाता माधवी राजे सिंधिया का बुधवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था। वह ग्वालियर रियासत की राजमाता थीं और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां थीं। उनके निधन से न केवल सिंधिया परिवार बल्कि पूरे मध्य प्रदेश में शोक की लहर है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox