होम / IMC Meeting: इंदौर नगर निगम का बड़ा फैसला, 300 दिव्यांगों को मिलेगी नौकरी

IMC Meeting: इंदौर नगर निगम का बड़ा फैसला, 300 दिव्यांगों को मिलेगी नौकरी

• LAST UPDATED : July 22, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), IMC Meeting: इंदौर नगर निगम की एक महत्वपूर्ण बैठक में कई ऐतिहासिक फैसले लिए। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने घोषणा की कि 300 से अधिक दिव्यांगों को नगर निगम में नौकरी दी जाएगी। साथ ही, 3000 से ज्यादा मस्टर कर्मचारियों के नियमितीकरण का रास्ता साफ हो गया है।

बजट को मिली मंजूरी

वित्त वर्ष 2024-25 के बजट को मंजूरी दी गई। अमृत 2.0 परियोजना के तहत सिरपुर, बिलावली और लिंबोदी तालाबों के लिए पीपीपी मॉडल पर टेंडर आमंत्रित की जाएंगी।

टाउन प्लानिंग स्कीम

जल आपूर्ति सुधार के लिए, राजमोहल्ला से पंचमूर्ति नगर और हरिओम नगर तक नई पाइपलाइन बिछाने की योजना को मंजूरी मिली। नई टाउन प्लानिंग स्कीम पर भी चर्चा हुई।

महापौर ने सिटी लाइब्रेरी स्थापना और शासकीय बोरिंग का व्यापक सर्वेक्षण करने के निर्देश दिए। नवनिर्मित हाथीपाला पुल का नाम ‘श्री बजरंग सेतु’ रखने का प्रस्ताव पारित हुआ।

नई मिसाल कायम

महापौर भार्गव ने कहा, “हमारा लक्ष्य सबका विकास है। दिव्यांगों को रोजगार देकर और कर्मचारियों को नियमित करके हम एक नया मिसाल कायम करेंगे।”उन्होंने कहा कि आने वाले 7 दिनों में लोगों से सुझाव और शिकायतें पूछी जाएंगी।

इन निर्णयों से इंदौर के बुनियादी ढांचे और सार्वजनिक सेवाओं में सुधार की उम्मीद है। नगर निगम ने विकास और समानता पर जोर देते हुए शहर के भविष्य को नई दिशा दी है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox