होम / MP Budget: MP सरकार जनता की राय से करेगी बजट 2024-25 तैयार, ऐसे दें सुझाव

MP Budget: MP सरकार जनता की राय से करेगी बजट 2024-25 तैयार, ऐसे दें सुझाव

• LAST UPDATED : June 7, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP Budget: मध्य प्रदेश की डॉ. मोहन यादव सरकार अपना पहला पूर्ण बजट मानसून सत्र में पेश करने जा रही है। यह सत्र 1 जुलाई से 19 जुलाई तक चलेगा और इसमें कुल 14 बैठकें होंगी। सरकार ने एक अनोखी पहल करते हुए इस बजट को जनता की मदद से तैयार करने का निर्णय लिया है।

15 जून तक सुझाव आमंत्रित

इसके लिए वित्त विभाग ने जनता से 15 जून तक सुझाव आमंत्रित किए हैं। सरकार ने MP MY GOV सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट के माध्यम से लोगों से अपील की है कि वे विकसित मध्य प्रदेश और विकसित भारत के निर्माण में अपना योगदान दें। लोग अपने सुझाव #MPMYGov हैशटैग का उपयोग करके साझा कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण क्षेत्र निर्धारित (MP Budget)

सुझाव देने के लिए कई महत्वपूर्ण क्षेत्र निर्धारित किए गए हैं, जिनमें शिक्षा, रोजगार, कृषि, उद्योग, ग्रामीण और शहरी विकास, सड़क, अधोसंरचना, स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास, सामाजिक कल्याण, राजस्व संग्रहण और प्रशासनिक सुधार शामिल हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

सुझाव भेजते समय लोगों को अपना नाम, शहर, जिला और पिनकोड भी अंकित करना होगा। सुझाव भेजने के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं, जैसे- MPMyGov पोर्टल, टोल फ्री नंबर 0755-2700800, ईमेल आईडी budget.mp@mp.gov.in और डाक पता- संचालक, बजट, वित्तीय प्रबंध सूचना प्रणाली, 218-एच, द्वितीय तल, वित्त विभाग, मंत्रालय, भोपाल, मध्यप्रदेश 462004।
यह पहल लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मजबूत करने और जनता की आवाज को सुनने के लिए एक सराहनीय कदम है। यह न केवल पारदर्शिता और जवाबदेही को बढ़ावा देगा, बल्कि लोगों को सरकार की नीतियों और योजनाओं में सक्रिय रूप से भागीदारी का अवसर भी प्रदान करेगा।

Also read:

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox