होम / MP Cabinet Expansion: रामनिवास रावत ने ली मंत्री पद की शपथ, कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए

MP Cabinet Expansion: रामनिवास रावत ने ली मंत्री पद की शपथ, कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए

• LAST UPDATED : July 8, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP Cabinet Expansion: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव की कैबिनेट का दूसरा विस्तार हाल ही में हुआ, जिसमें रामनिवास रावत ने मंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में उन्हें पद की शपथ दिलाई। इस समारोह के दौरान एक चूक हो गई, जब रामनिवास रावत ने गलती से ‘राज्य मंत्री’ के रूप में शपथ ले ली। असल में, उन्हें ‘राज्य के मंत्री’ यानी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेनी थी।

राजभवन में हुई चूक

रामनिवास रावत ने शपथ ग्रहण के दौरान कहा, “मैं मध्य प्रदेश के ‘राज्यमंत्री’ के रूप में अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक और शुद्ध अंतःकरण से निर्वहन करूंगा।” इस गलती के बाद राजभवन ने सफाई देते हुए कहा कि रावत ने सही में राज्य के मंत्री (कैबिनेट मंत्री) के रूप में शपथ ली है। वहीं, रामनिवास रावत का राजनीतिक सफर काफी लंबा और विविधतापूर्ण रहा है। वे श्योपुर जिले की विजयपुर सीट से छठी बार विधायक चुने गए हैं।

ये भी पढ़ें: दूसरी शादी टूटने के बाद पति-2 बच्चों को छोड़ मायके लौटी, एक्ट्रेस बोली…

उन्होंने 30 अप्रैल को कांग्रेस पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होकर अपने राजनीतिक करियर को एक नया मोड़ दिया। कांग्रेस में रहते हुए रावत ने कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया और प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष भी रहे।

राजनितिक सफर का नया विस्तार

कांग्रेस से भाजपा में आने के बाद, रावत ने न केवल अपने राजनीतिक करियर को मजबूती दी, बल्कि भाजपा को भी मध्य प्रदेश में एक महत्वपूर्ण सुदृढ़ता प्रदान की। उनकी यह भूमिका आगामी समय में राज्य की राजनीति में महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। राजभवन में हुए इस समारोह ने न केवल रावत के नए सफर की शुरुआत की बल्कि मुख्यमंत्री मोहन यादव की कैबिनेट को भी एक नया विस्तार दिया।

ये भी पढ़ें: सावन में सपना में सांप दिखना शुभ या अशुभ, जानिए इनके संकेत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox