होम / MP Crime: आईटी प्रोफेशनल ने नाइट्रोजन गैस से की आत्महत्या, डायरी में लिखी थी पूरी योजना

MP Crime: आईटी प्रोफेशनल ने नाइट्रोजन गैस से की आत्महत्या, डायरी में लिखी थी पूरी योजना

• LAST UPDATED : May 30, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP Crime: भोपाल के पास मिसरोद में रहने वाले 31 वर्षीय आइटी प्रोफेशनल सिद्धार्थ खुराना ने बेहद दर्दनाक तरीके से आत्महत्या कर ली। उसने खुद को नाइट्रोजन हाइपोक्सिया के जरिए दम घुटवा लिया। इस विधि में ऑक्सीजन को बाहर निकालकर नाइट्रोजन गैस को अंदर खींचा जाता है और व्यक्ति मृत हो जाता है।

दरवाजा तोड़कर हुआ खुलासा

घटना की जानकारी तब मिली जब पड़ोसी युवक केदार ने काफी प्रयास के बाद भी सिद्धार्थ से संपर्क नहीं कर पाया। इसके बाद उसने दरवाजा तोड़ा तो अंदर का मंजर देखकर सभी सकते में आ गए। पुलिस को सूचना दी गई।

तीन दिन पहले हुई मौत (MP Crime)

पुलिस के मुताबिक, सिद्धार्थ की मौत करीब तीन दिन पहले ही हो चुकी थी। उसके पास से मिली डायरी में उसने तीन पेज में अपनी पूरी योजना और कारण लिखा था। डॉक्टरी पर्चों से पता चला कि वह मानसिक रूप से बीमार था।
डायरी में लिखे कुछ कड़वे अनुभव
लखनऊ के संत कालोनी निवासी सिद्धार्थ का परिवार भोपाल में नहीं रहता था। नवंबर में उसकी नौकरी भी छूट गई थी। डायरी में उसने जीवन के कुछ कड़वे अनुभवों का भी जिक्र किया था।
यह घटना काफी दर्दनाक है और मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दे को एक बार फिर उजागर करती है। समय रहते उचित देखभाल और परामर्श से ऐसी दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है। इसलिए जरूरी है कि मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता बढ़े।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox