होम / MP Election 2023: कैलाश विजयवर्गीय ने छिपाया बंगाल रेप केस?, नामांकन रद्द करने की उठी मांग

MP Election 2023: कैलाश विजयवर्गीय ने छिपाया बंगाल रेप केस?, नामांकन रद्द करने की उठी मांग

• LAST UPDATED : November 1, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए 30 अक्टूबर को नामांकन का आखिरी दिन था। 30 नवंबर को प्रदेश के लगभग सभी दिग्गज नेताओं ने नामांकन जमा भी कर दिए हैं। इस दौरान इंदौर की हाईप्रोफाइल सीट इंदौर-1 से बीजेपी उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। लेकिन इस नामांकन फॉर्म के बाद अब कैलाश विजयवर्गीय की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं।

कैलाश विजयवर्गीय ने अपने नामांकन में छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में दर्ज आपराधिक मामलों की कोई जानकारी नहीं दी है। जिसके बाद से कांग्रेस अब उन्हें घेरने की तैयारी कर रही है।

विजयवर्गीय पर कई गंभीर आरोप

आपको बता दें कि अधिवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया, “BJP कैलाश विजयवर्गी ने कई गंभीर केस को अपने नामांकन पत्र में छुपाए हैं। जिससे उनकी बदनामी हो सकती है। आज जनता आसानी से शपथ पत्र को मोबाइल पर डाउनलोड कर सकती है। अपनी छवि को खराब होने से बचाने के लिए कैलाश विजयवर्गीय ने इस तरह के कई केस छुपाए है। इसकी शिकायत लिखित में चुनाव आयोग से की गई है।

इस पूरे मामले पर रिटर्निंग ऑफिसर ने कहा है कि “मैं नॉमिनेशन को रिजेक्ट करने में सक्षम नहीं हूं। इसलिए आपको 125 के तहत अपील करनी पड़ेगी। साथ ही अधिवक्ता ने कहा कि इस पूरे प्रकरण कि हम अपील करेंगे और अगर जरूरत पड़ी तो कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाएगें।

निष्पक्ष राजनीति खेलो- विजयवर्गीय

इस पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ‘मैंने सात चुनाव लड़े हैं – 6 विधानसभा चुनाव और एक महापौर, कोई केस लेकर नहीं आया, अब इस बार मेरा फॉर्म कैंसिल कराने के लिए आए हैं। भाई, निष्पक्ष राजनीति खेलो, आमने-सामने मुकाबला करो। मैं निष्पक्ष राजनीति करता हूं। मैं गंदी राजनीति में शामिल नहीं होता। मैंने हमेशा विकास की राजनीति का समर्थन किया है जो शहर के पक्ष में हो’।

Read more: MP Election 2023: शिवराज के पास खुद की कार नहीं, उनसे…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox