होम / MP Lok Sabha Election Exit Poll: मध्य प्रदेश में किसका पलड़ा भारी, देखें एग्जिट पोल के नतीजे

MP Lok Sabha Election Exit Poll: मध्य प्रदेश में किसका पलड़ा भारी, देखें एग्जिट पोल के नतीजे

• LAST UPDATED : June 1, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ) MP Lok Sabha Election Exit Poll: आज लोकसभा चुनाव 2024 के सातों चरण का चुनाव संपन्न हो चुका है। सभी पार्टियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है। मध्य प्रदेश में 29 सीटों पर वोटिंग के बाद India News D Dynamics के एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आ चुके हैं। डेटा के अनुसार मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से 28 सीटें एनडीए को मिली हैं, वहीं 1 सीट इंडिया गठबंधवन के खाते में गई है। बता दें कि चुनाव के परिणाम 4 जून को आएंगे। एक्जिट पोल में एनडीए को बढ़त मिलती दिख रही है।

India News D -Dynamics के आंकड़े

मध्य प्रदेश- 29
BJP-28
INC-01

4 जून को आएंगे परिणाम 

लोकसभा चुनाव 2024 की 543 सीटों पर वोटिंग खत्म हो चुकी है। अब से कुछ दिन बाद ही चुनाव का परिणाम सबके सामने होगा। लोकसभा की सभी 543 सीटों के एग्जिट पोल के आंकड़ों के अनुसार एनडीए को 371 सीटों मिली हैं। वहीं इंडिया गठबंधन को 125 सीटें मिलने का अनुमान है। जबकि अन्य को 47 सीटें मिल सकती हैं।

7 चरणों  हुई थी वोटिंग 

बता दें कि  लोकसभा की सभी 543 सीटों पर 7 चरणों में वोटिंग हुई है। वहीं अंतिम चरण के चुनाव में पीएम मोदी समेत 904 उम्मीदवार मैदान में उतरे थे। इस फेज में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा अनुराग ठाकुर, अभिषेक बनर्जी, अफजाल अंसारी, मनीष तिवारी, रविशंकर प्रसाद, कंगना रनौत और रवि किशन जैसे दिग्गज नेता अपनी किस्मत आजमां रहे थे। अब चार जून पर आने वाले परिणाम पर सबकी निगाहें होंगी।

Also Read: MP Politics: राधिका खेड़ा का के ट्वीट ने मचाया बवाल, बोलीं- ‘सच्चाई छिपाने से…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox