होम / MP Transport Check Post: MP इंटर स्टेट बॉर्डर चेक पोस्ट आज से बंद

MP Transport Check Post: MP इंटर स्टेट बॉर्डर चेक पोस्ट आज से बंद

• LAST UPDATED : July 1, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज), MP Transport Check Post: मध्य प्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए 1 जुलाई 2024 से राज्य की अंतर्राज्यीय सीमाओं पर स्थित परिवहन चौकियों को समाप्त कर दिया है। इसकी जगह अब 45 नए सड़क सुरक्षा और प्रवर्तन जांच बिंदु स्थापित किए जाएंगे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दी जानकारी

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों को नई व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, “यह कदम परिवहन व्यवस्था को पारदर्शी और कुशल बनाने के लिए उठाया गया है।”

जांच बिंदु तैयार

नए जांच बिंदु तैयार होने तक मोबाइल इकाइयां अस्थायी रूप से प्रवर्तन का काम संभालेंगी। इन इकाइयों में जिला परिवहन कार्यालय के कर्मचारी, प्रवर्तन कर्मचारी और होमगार्ड शामिल होंगे।

सेवाओं को बेहतर बनाया जाएगा

सरकार का दावा है कि इस नई व्यवस्था से भारी वाहनों के संचालकों को किसी तरह की असुविधा नहीं होगी। साथ ही, कॉलेजों में कैंप लगाकर विद्यार्थियों के ड्राइविंग लाइसेंस बनाने और ग्रामीण परिवहन सेवाओं को बेहतर बनाने पर भी ध्यान दिया जाएगा।

अखिल भारतीय मोटर ट्रांसपोर्ट

अखिल भारतीय मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने इस फैसले को स्वीकारते हुए कहा, “यह सड़क परिवहन संचालन को आसान बनाने और काम के लिए देरी को कम करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।”

यह कदम मध्य प्रदेश में परिवहन क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत माना जा रहा है, जिससे व्यापार और यात्रा दोनों में सुगमता आने की उम्मीद है।

Also Read:

Building Collapsed: डिंडोरी में निर्माणाधीन मकान गिरने से 1 की मौत, बचाव कार्य जारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox