होम / Scindia Family: सिंधिया राजघराने में शोक की लहार, ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां का निधन

Scindia Family: सिंधिया राजघराने में शोक की लहार, ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां का निधन

• LAST UPDATED : May 15, 2024

India News MP(इंडिया न्यूज़), Scindia Family: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के परिवार पर दुख की घड़ी आई है। उनकी मां राजमाता माधवी राजे सिंधिया का बुधवार सुबह निधन हो गया। वह 70 वर्ष की थीं और लंबे समय से बीमारी से जूझ रही थीं।

दिल्ली में हुआ निधन

सूत्रों के अनुसार, माधवी राजे सिंधिया ने दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में सुबह 9:28 बजे अंतिम सांस ली। पिछले कुछ दिनों से वह वेंटिलेटर पर जिंदगी की लड़ाई लड़ रही थीं। उन्हें 15 फरवरी को एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें सेप्सिस और निमोनिया हुआ था।

चुनाव प्रचार के दौरान इलाज चल रहा था

ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी अपनी मां के इलाज के लिए दिल्ली आते रहते थे। चुनाव कार्यक्रमों के बीच वह लगातार अस्पताल जाते रहे। अब उनकी मां के निधन के बाद उनका दुख असीम है।

नेपाल राजघराने की थी (Scindia Family)

माधवी राजे सिंधिया का जन्म नेपाली राजघराने में हुआ था। उनके दादा जुद्ध शमशेर बहादुर नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री थे। साल 1966 में उनका विवाह ग्वालियर के महाराजा माधवराव सिंधिया से हुआ था।

कल ग्वालियर में हो सकता है अंतिम संस्कार

राजमाता माधवी राजे सिंधिया के निधन से ग्वालियर के सिंधिया राजघराने पर दुख की छाया है। उनके अंतिम संस्कार की तैयारियां चल रही हैं और संभावना है कि कल ग्वालियर में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।
इस दुखद घड़ी में ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की जाती है। मां के साथ बेटे का रिश्ता अटूट है और इस क्षण में उनका दर्द अतुलनीय होगा।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox