होम / Tiger Attack: भोपाल के पास बाघ का खौफनाक हमला, पहली बार इंसान को निगला

Tiger Attack: भोपाल के पास बाघ का खौफनाक हमला, पहली बार इंसान को निगला

• LAST UPDATED : May 16, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Tiger Attack: मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में एक दहशत भरा मामला सामने आया है, जहां भोपाल के पास औबेदुल्लागंज क्षेत्र में एक बाघ ने एक ग्रामीण पर जानलेवा हमला किया और उसके आधे शरीर को खा गया। यह भोपाल वन क्षेत्र में बाघ द्वारा इंसान पर किए गए हमले की पहली घटना है।

पत्ता तोड़ने गया था ग्रामीण

विस्तृत जानकारी के अनुसार, रायसेन वन परिक्षेत्र के खरवई बीट के रंगपुरा केसरी जंगल में नीमखेड़ा निवासी मनीराम जाटव तेंदूपत्ता तोड़ने गए थे। इसी दौरान एक बाघ ने उन पर निर्दयतापूर्वक हमला कर दिया और उनके नीचे के आधे शरीर को निगल लिया।

गांव में दहशत का माहौल

वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, संबंधित क्षेत्र में दो बाघों की गतिविधियां देखी गई हैं। इस घटना के बाद आसपास के गांवों में दहशत का माहौल है, और वन विभाग ने गांव वालों को जंगल में जाने से रोकने के लिए मुनादी करा दी है।
मृतक के परिजनों को वन विभाग की ओर से 8 लाख रुपये का मुआवजा दिया जा रहा है। वन विभाग के अधिकारी जंगल में बाघ की तलाश कर रहे हैं।

बाघ द्वारा इंसान पर हमले की यह पहली घटना (Tiger Attack)

यह घटना बेहद दुखद और चौंकाने वाली है। बाघ द्वारा इंसान पर हमले की यह पहली घटना है, जिसने पूरे इलाके में दहशत फैला दी है। ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए वन विभाग को और सतर्क रहने की जरूरत है, ताकि आने वाले समय में इस तरह की घटनाएं न हों।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox