होम / Weather Update: अगले 24 घंटों में ठंडी हवाओं के साथ बारिश की संभावना, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

Weather Update: अगले 24 घंटों में ठंडी हवाओं के साथ बारिश की संभावना, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

• LAST UPDATED : February 9, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Update : देशभर में अगले 24 घंटों में मौसम एक बार फिर अपने मिजाज बदलने जा रहा है। देश भर में कई इलाकों में बारिश का साथ ठंडी हवाएं भी चलेंगी। मौसम विभाग ने 10-14 फरवरी के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश की मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

इल इलाकों में बारिश की संभावना

मप्र मौसम विभाग के मुताबिक आज 9 फरवरी से 11 फरवरी तक भोपाल और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे, कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। छतरपुर, ग्वालियर, दतिया, पन्ना, दमोह, सागर, सीधी, रीवा, टीकमगढ़, निमाड़, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, छतरपुर, मंदसौर, नीमच और चंबल संभाग के जिलों में घना कोहरा छाने की संभावना है। 11 से 14 फरवरी के बीच जबलपुर। ग्वालियर, नर्मदापुरम, शहडोल, सागर और रीवा संभाग में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

सतपुड़ा में आंधी और तूफान की संभावना

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक इस समय पूर्वी विदर्भ के ऊपर हवा के ऊपरी हिस्से में एक चक्रवात बना हुआ है और इस चक्रवात से कर्नाटक तक एक ट्रफ रेखा बनी हुई है. हवा की दिशा उत्तरी और उत्तर-पूर्वी है, जिसके कारण नमी के कारण उच्च स्तर पर कुछ बादल छाए हुए हैं। 11 फरवरी से विपरीत दिशाओं (उत्तर-दक्षिण) से आने वाली हवाओं के संयोजन से बादल छाने लगेंगे। 13 फरवरी तक बैतूल, बालाघाट, सिवनी और छिंदवाड़ा में आंधी के साथ बारिश की संभावना है, जबकि 11 फरवरी को सतपुड़ा क्षेत्र में आंधी और तूफान की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh: कार में मासूम की जिंदा जलने से मौत, पूरा मामला पढ़ कांप जाएगी रूह

ये भी पढ़ें- PM Modi: सांसदों संग सरप्राइज लंच पर पहुंचे PM मोदी, बताई अपने रूटीन के…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox