होम / Mukhyamantree Teerth Darshan Yojana: मुख्यमंत्री ने 32 तीर्थयात्रियों को किया रवाना

Mukhyamantree Teerth Darshan Yojana: मुख्यमंत्री ने 32 तीर्थयात्रियों को किया रवाना

• LAST UPDATED : May 21, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Mukhyamantree Teerth Darshan Yojana: मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना की पहली खेप में मुख्यमंत्री ने 32 तीर्थयात्रियों को प्रयागराज के लिए किया रवाना किया है। इसी के साथ मध्यप्रदेश हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा कराई जाने वाला पहला राज्य बन गया है। इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर पहुंच कर 32 तीर्थयात्रियों को रवाना किया गया है। इनमें 24 पुरुष और 8 महिला तीर्थयात्री शामिल हैं। इस यात्रा में हर तीर्थयात्री पर लगभग साढ़े 3 हजार रुपए खर्च किया जा रहा है।

  • 19 जुलाई तक कराई जाएगी यात्रा
  • 6 घंटे में पूरा होगा सफर

अगले खेप में जाएंगे जोड़े

इस योजना के तहत 19 जुलाई तक हवाई जहाज से यात्रा कराई जाएगी। जिसमें 25 जिलों के बुजुर्गों को शिर्डी, मथुरा-वृंदावन, प्रयागराज और गंगासागर भी विमान से भेजा जाएगा। इस बार केवल एक ही बुजुर्ग को तीर्थ यात्रि को भेजे गया है। जिन्हें एस्कॉर्ट भी दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगली खेप में दादा और दादी दोनों जाएंगे। ट्रेन के बजाय हवाई यात्रा से तीर्थ करवाने का कारण यह बताया जा रहा है कि ट्रेन से जानें में 4 से 5 दिन का समय लगता है। वहीं हवाई यात्रा से यह सफर 36 घंटे में पूरा हो जाएगा।

अगली फ्लाइट इंदौर से

बता दें कि इस योजना के तहत अगली फ्लाइट 23 मई को इंदौर से उड़ेगी। जिसमें आगर-मालवा जिले के तीर्थ यात्री को शिर्डी भेजा जाएगा। इस योजना के अंतर्गत अगले चरणों में सागर, उज्जैन, खंडवा,आगर मालवा, बैतूल, बड़वानी, बुरहानपुर, खरगोन, इंदौर, आलीराजपुर, देवास, हरदा, मंदसौर, नर्मदापुरम, नीमच, दमोह, रतलाम, शाजापुर, धार, राजगढ़, रायसेन, सीहोर, झाबुआ, विदिशा से यात्रियों को शिर्डी, प्रयागराज, गंगासागर और मथुरा-वृंदावन का दर्शन कराया जाएगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox