Homeबड़ी ख़बरAkshay Bam: बीजेपी नेता अक्षय कांति को DAVV ने दिया झटका, जाने...

Akshay Bam: बीजेपी नेता अक्षय कांति को DAVV ने दिया झटका, जाने क्या है मामला

India News MP (इंडिया न्यूज़), Akshay Bam: इंदौर में स्थित देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) प्रशासन ने एमबीए पेपर लीक मामले में अक्षय कांति बम के आइडिलिक इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाने का फैसला किया है। साथ ही, अगले तीन साल तक यह महाविद्यालय डीएवीवी परीक्षा केंद्र नहीं बन पाएगा।

रिपोर्ट के आधार पर यह कदम 

डीएवीवी कुलपति रेणु जैन ने बताया कि जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर यह कदम उठाया गया है। उनके मुताबिक, परीक्षा के गोपनीय प्रश्नपत्र को सुरक्षित रखने में महाविद्यालय की ओर से गंभीर चूक हुई। एक महिला कर्मचारी ने स्वीकार किया कि प्रश्नपत्र पुलिस थाने की बजाय महाविद्यालय दफ्तर के लॉकर में रखे जाते थे।

मीडिया के जरिए जानकारी मिली

हालांकि, अक्षय कांति बम ने इस फैसले पर कहा कि उन्हें मीडिया के जरिए ही इसकी जानकारी मिली है। उन्होंने कहा, “महाविद्यालय प्रबंधन को डीएवीवी से अभी तक कोई औपचारिक आदेश नहीं मिला है। आदेश मिलने पर हम उचित कदम उठाएंगे।”

यह उल्लेखनीय है कि अक्षय कांति बम ने आखिरी समय में इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर नामांकन वापस ले लिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे। इससे कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा था।

Also Read:

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular