होम / CBI in Jabalpur: CGST अफसरों के ठिकानों पर सीबीआई का छापा, वॉट्सऐप कॉल से करते थें रिश्वत की मांग

CBI in Jabalpur: CGST अफसरों के ठिकानों पर सीबीआई का छापा, वॉट्सऐप कॉल से करते थें रिश्वत की मांग

• LAST UPDATED : June 14, 2023

India News, (इंडिया न्यूज़), CBI in Jabalpur: बीते मंगलवीर की शाम को CBI की जबलपुर टीम ने जबलपुर में CGST (सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स) के अधिकारी वीरेंद्र जैन को उनके दफ्तर में 7 लाख रुपए की घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा था। जिसके बाद आज CGST अधीक्षक कपिल कांबले और 4 अन्य अधिकारियों के घरों और दफ्तरो में छापा मारा गया।

इस जांच-पड़ताल में अधिकारीयों के घरो और दफ्तरों से कुल 83.26 लाख रुपए कैश जब्त किया गया है। जिसके बाद आज उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। CBI द्वारा दिए गए आवेदन पर पूछताछ के लिए कोर्ट ने इनको 6 दिन की रिमांड पर CBI को सौंप दिया है। जिसके बाद यह सारे आरोपी 20 जून को कोर्ट में पेश होंगे।

  • 10 घंटे तक CBI की टीम ने की जांच
  • वॉट्सऐप कॉल पर तय की रिश्वत

क्या था पूरा मामला

बीते 18 मई को राजस्थान के दौसा निवासी त्रिलोकचंद सेन की एक पान मसाला फैक्ट्री जो कि दमोह के नोहटा में स्थित है, उसे CGST अफसरों द्वारा छापा मारकर सीज कर दिया गया था। जिसके बाद उस फैक्ट्री को रिलीज करने के लिए CGST अफसरों ने एक करोड़ रुपए की मांग की थी। जिसे बाद में 35 लाख पर तय किया गया। मांगी गयी घूस की आखिरी किश्त 7 लाख रुपए अधिकारी अपने दफ्तर में ही ले रहे थें। तभी CBI ने छापा मारकर इन्हें गिरफ्तार कर लिया।

कहां मिले कितने पैसे

इस मामले में CBI की टीम ने मंगलवार शाम से लेकर बुधवार की सुबह तक कार्रवाई की थी। 10 घंटे की चली इस जांच में टीम ने पाया कि सुपरिटेंडेंट कपिल कांबले का रुतबा डिप्टी कमिश्नर से कम नहीं था। उनके घर से 3 लाख रुपए मिला हैं। वहीं इंस्पेक्टर विकास गुप्ता के घर से 18.29 लाख रुपए, उसके ऑफिस केबिन से 1.50 लाख रुपए बरामद हुआ हैं। साथ ही साथ इंस्पेक्टर प्रदीप हजारी के घर से 41 लाख, उसके ऑफिस केबिन से 16.88 लाख रुपए बरामद किया गाया है। तीसरे आरोपी इंस्पेक्टर वीरेंद्र जैन के ऑफिस से 2.60 लाख रुपए मिले है।

Also Read: बैंक मैनेजर की पत्नी ने छठी मंजिल से लगाई छलांग!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox