होम / Christmas 2023: इन चीजों को क्रिसमस पर लगाना होता है बेहद शुभ, जानें महत्व

Christmas 2023: इन चीजों को क्रिसमस पर लगाना होता है बेहद शुभ, जानें महत्व

• LAST UPDATED : December 24, 2023

India News(इंडिया न्यूज),Christmas 2023: हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस मनाया जाता है। ऐसे में तारीख बेहद करीब आ गई है। इसके आने से पहले लोग इसकी जोर-शोर से तैयारी करते हैं। इस दिन की तैयारी के लिए लोग कई दिन पहले से ही क्रिसमस ट्री को सजाना भी शुरू कर देते हैं।

क्रिसमस ट्री को घर में लगाना बेहद शुभ

वास्तु के अनुसार क्रिसमस ट्री को घर में लगाना बेहद शुभ माना जाता है। इससे घर में खुशियों का आगमन होता है। और साथ ही घर से नेगेटिविटी भी दूर होती है।

Tips for Buying Christmas Trees in Hindi | tips for buying christmas trees | HerZindagiक्रिसमस के दिन स्नोमैन का भी अपना महत्व माना जाता है। सांता क्लास बताते हैं कि स्नोफॉल क्रिसमस बर्फ से बना है जब वह पिघल जाता है तो सांता क्लास उसे फिर से जीवित कर देते हैं।

Buy Christmas Snowman Decoration Online | Trinity Christmas

क्रिसमस ब्रेथ इसका क्रिसमस पर बेहद ही अलग महत्व माना गया है। यह जीवन और ईश्वर के कभी ना खत्म होने वाला प्यार का प्रतीक माना जाता है। इससे क्रिसमस के दिन यीशु के जन्म के मौके पर प्रकाश के प्रतीक के रूप में लगाया जाता है।

Best Christmas Wishes messages, Whatsapp Status, Quotes, Images in Hindi - इन शुभकामना संदेशों को बनाइए अपना WhatsApp Status

क्रिसमस के दिन क्रिसमस ट्री को रंग-बिरंगे लाइटों से सजाया जाता है। इस मौके पर कागज की मामबत्तियां बनाई जाती हैं और क्रिसमस ट्री पर लगाई जाती हैं। वही कैंडी, रिबन से ट्राई को सजाया जाता है।

ALSO READ:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox