होम / Diwali 2023: दिवाली पर मां लक्ष्मी को चढ़ाएं ये खास फूल, धन से भर देंगी झोली खाली

Diwali 2023: दिवाली पर मां लक्ष्मी को चढ़ाएं ये खास फूल, धन से भर देंगी झोली खाली

• LAST UPDATED : November 11, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Diwali 2023: माता लक्ष्मी की कृपा से जीवन में सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है। मां लक्ष्मी की पूजा विशेष रूप से धन, और वैभव के लिए की जाती है। वैसे, मां लक्ष्मी को हर कोई व्यक्ति प्रसन्न करना चाहता हैं। कार्तिक का महीना चल रहा है, मां लक्ष्मी और दिवाली पूजन के लिए खास माना जाता है। ऐसे में आज आपको बताएंगे कि मां लक्ष्मी को कौन से प्रिय फूल है। आप इन फूलों को मां लक्ष्मी को चढ़ाकर प्रसन्न कर सकती हैं। हैं.

कमल का फूल

goddess lakshmi

कमल का फूल तो सभी देवी देवताओं को प्रिय है। किन्तु मां लक्ष्मी को यह अति प्रिय है, मां लक्ष्मी इस फूल के ऊपर बैठती भी हैं और इसे हाथ में धारण भी करती हैं। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए यह फूल जरूर चढ़ाएं।

अपराजिता के फूल

goddess lakshmi favourite flower

पारिजात के फूल

favorite flower of goddess lakshmi

पारिजात के फूल की उत्पत्ति समुद्र मंथन के समय में हुई थी और इस फूल को देवताओं के हिस्से में दिया गया था। तब से ये फूल स्वर्ग में था लेकिन एक बार जब कृष्ण जी स्वर्ग गए थे तब पारिजात का फूल लेकर आए थे। तब से यह फूल माता रुक्मणी को बहुत पसंद आया था। माता रुकमणी मां लक्ष्मी जी का ही अवतार थी। इस वजह से आप उन्हें प्रसन्न करने के लिए पारिजात के फूल भी चढ़ा सकते हैं।

ALSO READ:   MP Election 2023: चौक बाजार पत्नी संग पहुंचे CM, दुकानों पर बहनों के साथ की खरीदारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox