होम / Hrithik Roshan Birthday: डिप्रेशन की कगार पर पहुंच गए थे ऋतिक रोशन, जानिए ‘ग्रीक गॉड’ से जुड़ी कुछ अनकही बातें

Hrithik Roshan Birthday: डिप्रेशन की कगार पर पहुंच गए थे ऋतिक रोशन, जानिए ‘ग्रीक गॉड’ से जुड़ी कुछ अनकही बातें

• LAST UPDATED : January 10, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), Hrithik Roshan Birthday: बॉलीवुड के मशहुर अभिनेता ऋतिक रोशन आज यानि 10 जनवरी को अपना 50वां जन्मदिन मानाएंगे। अभिनेता-निर्देशक राकेश रोशन के बेटे ऋतिक ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2000 में फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से की थी। इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया, जिसके बाद अपनी फिटनेस और डांसिंग स्टाइल के लिए मशहूर ऋतिक दुनिया के टॉप 10 हैंडसम एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं। तो आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ अनसुने किस्से।

पिता से इस कारण खाना पड़ता था थप्पड़

लाखों दिलों पर राज करने वाले इस बॉलीवुड सुपरस्टार के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्हें बचपन में एक बीमारी थी, जिसके कारण उन्हें अपने पिता से डांट खानी पड़ी थी। बाल कलाकार रह चुके रितिक रोशन को बचपन से ही अभिनय का शौक था। वह हमेशा से अभिनेता बनना चाहते थे, लेकिन एक बीमारी के कारण उन्हें अपना सपना पूरा करने में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

पापा भी डांटते थे (Hrithik Roshan Birthday)

दरअसल, ऋतिक को बचपन से ही हकलाने की बीमारी थी और वह साफ बोल नहीं पाते थे। इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने 2009 में फराह खान के शो ‘तेरे मेरे बीच में’ किया था। उन्होंने बताया था कि उन्हें ये बीमारी 6 साल की उम्र से है। इस वजह से वो स्कूल जाने से कतराते थे क्योंकि बच्चे ऐसा करते थे। उसकी बीमारी का मज़ाक उड़ाते थे। इस बात को लेकर ऋतिक के पिता राकेश रोशन भी उन्हें डांटते थे। उन्होंने कहा कि एक्टिंग के लिए साफ बोलना बहुत जरूरी है लेकिन ऋतिक लाइनों के बीच में हकलाने लगते थे। इसके बाद उनके माता-पिता ने उन्हें स्पीच थेरेपी देनी शुरू कर दी।

35 की उम्र तक रही बीमारी

एक्टर ने बताया था कि ये बीमारी उन्हें 35 साल की उम्र तक रही। ऐसे में इसका असर उनके एक्टिंग करियर पर पड़ रहा था क्योंकि वो फिल्मों की स्क्रिप्ट ठीक से नहीं पढ़ पा रहे थे। हालांकि, बाद में उन्होंने अपनी समस्या का समाधान ढूंढ लिया और स्पीच थेरेपी लेना शुरू कर दिया। इन दिनों ऋतिक आगामी फिल्म ‘फाइटर’ को लेकर चर्चा में हैं, जो 25 जनवरी को रिलीज हो रही है।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox