Homeट्रेंडिंग न्यूज़IAS Transfer: लोकसभा चुनाव के बाद मध्यप्रदेश में प्रशासनिक अफसरों के तबादलों...

IAS Transfer: लोकसभा चुनाव के बाद मध्यप्रदेश में प्रशासनिक अफसरों के तबादलों का दौर शुरू

IAS Transfer: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के आचार संहिता खत्म होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों का दौर शुरू हो गया है।

India News MP (इंडिया न्यूज़), IAS Transfer: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के आचार संहिता खत्म होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों का दौर शुरू हो गया है। सरकार ने अभी तीन आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त जिम्मेदारियां सौंपी हैं, जबकि अगले एक महीने में और अधिक तबादलों की उम्मीद है।

इन IAS अधिकारीयों को नई जिम्मेदारी

सामान्य प्रशासन विभाग ने मंगलवार को आदेश जारी करते हुए आईएएस अधिकारी राजेश कुमार राजोरा, संजय कुमार शुक्ला और रश्मि अरुण शमी को नई जिम्मेदारियां दी हैं। नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण और अपर मुख्य सचिव राजेश राजोरा को अब मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के अपर मुख्य सचिव और राजस्व मंडल के अध्यक्ष का भी दायित्व मिला है।

इन अधिकारीयों को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

वहीं, महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रमुख सचिव संजय शुक्ला को प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा, स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव रश्मि शमी को आनंद विभाग का भी प्रभार सौंपा गया है।

एक महीने तक ये सिलसिला जारी

सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव बाद अब एक महीने तक प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के तबादलों का सिलसिला जारी रहेगा। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा इसके लिए एक मेरिट लिस्ट भी तैयार की गई है, जिसके आधार पर नई नियुक्तियां की जाएंगी।

चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत आचार संहिता लागू होने के दौरान किसी भी प्रशासनिक अधिकारी को नहीं हटाया जा सकता था। इसलिए अब चुनाव खत्म होने के बाद ही प्रशासनिक फेरबदल शुरू हुआ है।

Also Read:

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular