होम / India Maldives Row: भारत ने दिखाई अपनी ताकत तो चीन के आगे गिड़गिड़ाए मालदीव के राष्ट्रपति, कहा- ‘प्लीज अपने लोगों को भेजो…’

India Maldives Row: भारत ने दिखाई अपनी ताकत तो चीन के आगे गिड़गिड़ाए मालदीव के राष्ट्रपति, कहा- ‘प्लीज अपने लोगों को भेजो…’

• LAST UPDATED : January 9, 2024

India News, (इंडिया न्यूज), India Maldives Row: PM नरेंद्र मोदी और उनकी हाल में की गई लक्षद्वीप यात्रा पर मालदीव के कुछ मंत्रियों की ओर से की गई अपमानजनक टिप्पणियों की कीमत इस द्वीपीय देश को पर्यटन में नुकसान से उठानी पड़ रही है। अब मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जो ने अपने देश में ज्यादा से ज्यादा पर्यटक भेजने के लिए चीन के आगे गुहार लगाई है।

चीन दौरे पर हैं मालदीव के राष्ट्रपति (India Maldives Row)

बता दें, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू सोमवार (8 जनवरी) से चीन की 5 दिवसीय राजकीय यात्रा पर हैं। न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार, PM मोदी के खिलाफ मालदीव के मंत्रियों की अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर पैदा हुए राजनयिक विवाद के बीच भारतीय पर्यटकों की ओर से बुकिंग कैंसिल किए जाने पर मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू ने मंगलवार (9 जनवरी) को चीन से अपील की वह अपने देश से ज्यादा पर्यटक भेजने के प्रयास तेज करे।

चीन के आगे मालदीव ने फैलाये हाथ

इसके अलावा अपने चाइना दौरे के दूसरे दिन मुइज्जू ने फुजियान प्रांत में मालदीव बिजनेस फोरम को संबोधित किया। अपने सम्बोधन में मुइज्जू ने कहा कि चीन हमारे सबसे करीबी सहयोगियों और विकास साझेदारों में से एक बना हुआ है। आगे मुइज्जू ने 2014 में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की ओर से शुरू की गई बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव (BRI) परियोजनाओं की तारीफ की। उन्होंने कहा कि चीन ने मालदीव के इतिहास में देखी गई सबसे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाएं प्रदान कीं। इसी के साथ उन्होंने चीन से मालदीव में अपने पर्यटकों का प्रवाह बढ़ाने का निवेदन किया।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox