होम / Iranian: ईरान में हिजाब नहीं पहनने पर, किसी को 74 कोड़े, तो किसी को 2 साल की सजा

Iranian: ईरान में हिजाब नहीं पहनने पर, किसी को 74 कोड़े, तो किसी को 2 साल की सजा

• LAST UPDATED : January 6, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Iranian: ईरान में हिजाब न पहनने को लेकर मामला गरमाया हुआ है। एक महिला के साथ क्रूर्ता की गई। ऐसे में जानते हैं क्या है पूरा मामला।

ईरान में हिजाब अनिवार्य है। इसके उल्लंघन करने पर महिलाओं को सजा सुनाई जाती है। हिजाब न पहनने पर एक महिला को 74 कोडे़ मारने की सजा दी गई। जबकि दूसरी को 2 साल के लिए जेल की सजा सुनाई है।
बता दे कि ईरान की अदालत ने जिन दो महिलाओं को सजा सुनाई, उनमें से एक महिला का नाम हेशमती हैं। जिसने हिजाब की आलोचना की है। ईरानी अधिकारियों के मुताबिक तेहरान की एक अदालत ने रोया हेशमती को 74 कोड़े मारने की सजा सुनाई। रोया हेशमती ने खुद अपनी सजा के बारे में लोगों को बताया।

हेशमती का कहना है कि सजा के दिन वह अपने वकील के साथ प्रवर्तन इकाई गई थी। कोर्ट में एंट्री करते समय उन्होंने अपना हिजाब उतार दिया था। जिसे देखने के बाद मौजूद अधिकारी उस पर गुस्सा करने लगा। और उसे हिजाब को लेकर चेतावनी दी।

रोया को मारे गए कोड़े

अधिकारी ने रोया से उसका दुपट्टा अपने सिर पर रखने के लिए कहा था। लेकिन रोया ने मना कर दिया। हेशमती के अनुसार अधिकारी ने हिजाब का पालन न करने पर कहा कि ‘तुम्हें पता चल जाएगा कि तुम कहां हो। जिसके चलते उसके पर कोडे बरसाए गए।

जेनब को दो साल के लिए भेजा जेल

इन सब के बीच रोया ने अपनी आप बिती बताई। रोया ने कहा कि जल्लाद के पास पहुंच गई, और उसने कोर्ट हटाने के लिए कहा था। जिसके बाद उसके शरीर पर अनगिनत कोड़े बरसाए गए। ईरान में हिजाब न पहनने के चलते अन्य को दो साल की सजा दी गई। जेनब को सोशल मीडिया पर बिना हिजाब के तस्वीरें पोस्ट करने के लिए सजा सुनाई है।

Read More: Winter Driving Tips: कोहरे के बीच गाड़ी लेकर कहीं जा रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है खास

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox