होम / Kanha National Park: नया साल मनाने पर्यटक पहुचे कान्हा राष्ट्रीय उद्यान,  इन दिनों कान्हा नेशनल पार्क बाघों से है गुलजार 

Kanha National Park: नया साल मनाने पर्यटक पहुचे कान्हा राष्ट्रीय उद्यान,  इन दिनों कान्हा नेशनल पार्क बाघों से है गुलजार 

• LAST UPDATED : December 31, 2022

Kanha National Park: नए साल का स्वागत करने के लिए कान्हा राष्ट्रीय उद्यान में पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ देखी जाती है । जिसके लिए ऑन लाइन बुकिंग 15 दिन पहले से हो जाती है।इस बार भी कान्हा की सीटें फूल है । परन्तु इस बार पर्यटकों की भीड़ कम देखी जा रही है।वही विदेशी पर्यटक नही देखे जा रहे है। जिसका कारण कोरोना का पुनःह दस्तक देना हो सकता है।

वैसे कान्हा राष्ट्रीय उद्यान में नए साल के स्वागत के लिए स्वदेसी पर्यटकों का आना लगा हुआ है। प्राकृतिक के नजारे को इतना नजदीक से देख कर पर्यटक काफी उत्साहित भी है। पर्यटकों को दोनों सफारी में बाघ के दीदार भी हो रहे है। प्राकृतिक की गोद मे बाघ व अन्य वन्य प्राणियों को स्वछंद विचरण करते देख पर्यटक रोमांच व ऊर्जा से लबरेज देखे जा रहे है। इस पल का बखान वे सफारी के बाद करते देखे गए। कान्हा में ठंड पूरे सवाब पर है।

आज सुबह की सफारी में पर्यटकों की खुसी का ठिकाना नही रहा। कान्हा नेशनल पार्क के सरही गेट से जैसे ही पर्यटको ने पार्क के अंदर प्रवेश किया वैसे ही उनहोने मनोरम वादियों में धूप सेंकते बाघ को देखा। मादा बाघिन के साथ तीन सावक घूमते हुए अठखेलिया करते हुए नजर आए। एक साथ इतने बाघों को देख कर पर्यटकों की खुसी का ठिकाना नही रहा।

इस खूबसूरत नजारे के साथ पर्यटकों के वाहन दो पल के लिए थम गए। पर्यटकों ने इस पल का पूरा फायदा उठाया।
अपने मोबाइल व कैमरे में खूब फोटो विडिओ बनाए। जिन्हें शोषल मीडिया पर जमकर बायरल किया। बतादें इन दिनों कान्हा नेशनल पार्क बाघों से गुलजार है। जिनका दीदार करने व नया साल मनाने पर्यटक कान्हा राष्ट्रीय उद्यान पहुचे है ।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox