होम / Kesar Coconut Oil Benefits: अगर सर्दी में चाहते हैं ग्लोइंग स्किन? तो लगाएं ये ऑइल

Kesar Coconut Oil Benefits: अगर सर्दी में चाहते हैं ग्लोइंग स्किन? तो लगाएं ये ऑइल

• LAST UPDATED : February 12, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Kesar coconut oil benefits: सर्दियों में स्किन का फटना आम बात है। हवा सर्द होने के साथ आपकी स्किन ड्राई हो जाती है। ये आपकी स्किन की नमी को छीन लेती है और आपकी स्किन पोर्स को अंदर से ड्राई भी कर देती है। ऐसे में आपको कई बार क्रीम या मॉइस्चराइजर लगाने की जरूरत पड़ती है। आज आपको ऐसे घरेलू उपाय बताएंगे। इसमें आपको केसर और नारियल तेल से मॉइस्चराइजिंग ऑयल बनाना है और उसका रेगुलर इस्तेमाल करना है।

आज ही करें ट्राई

आपको केसर कोकोनट ऑयल बनाने के लिए नारियल तेल को गर्म कर लें। और इस तेल को केसर डालकर पका लें। फिर इस तेल को एक छोटी डिब्बी में कर लें। थोड़ी देर इसे ऐसे ही रहने दें। अब डिब्बी का ढक्कन लगा दें। इसके बाद सर्दियों में ये तेल खुद ही जम जात है, हर दिन आपको रात में सोने से पहले अपने चेहरे को पूरी तरह से साफ करना है और फिर इस कोकोनट ऑयल को लगाना है।

केसर कोकोनट ऑयल के फायदे

आपको बता दें कि केसर कोकोनट ऑयल बेहतरीन मॉइस्चराइजर की तरह काम करता है। ये आपकी स्किन को अंदर से साॅफ्ट बनाता है। और आपकी स्किन में नमी को लॉक करता है। इसके अलावा ये स्किन पोर्स को जाकर नमी के साथ लोच बढ़ाता है और फाइन लाइन्स और झुर्रियों को भी कम करता है। इससे स्किन की टोनिंग में मदद मिलती है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox