होम / Mahindra Bolero: नए लुक के साथ Mahindra Bolero जल्द आएगी नजर, जानें कब होगी लाॅन्च 

Mahindra Bolero: नए लुक के साथ Mahindra Bolero जल्द आएगी नजर, जानें कब होगी लाॅन्च 

• LAST UPDATED : December 19, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Mahindra Bolero: अगर हम SUV की बात कर रहे हैं तो आप महिंद्रा बोलेरो का नाम लिए बिना नहीं रह पाएंगे। ये वो कार है जिसने गांवों से लेकर शहरों तक ऑफ-रोडिंग के नाम पर झंडे गाड़े हैं। अच्छी बात यह है कि बोलेरो की कीमतें भी बजट के भीतर बनी हुई हैं। आज भी ग्रामीण इलाकों में ज्यादातर कार खरीदारों की पहली पसंद महिंद्रा बोलेरो ही होगी।

महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस (Mahindra Bolero)

महिंद्रा बोलेरो को कई सीटिंग ऑप्शन में लाया जाएगा। इनमें से एक 5-सीटर वर्जन होगा जिसकी लंबाई 4 मीटर से कम होगी। यह मॉडल मौजूदा बोलेरो और बोलेरो नियो की जगह लेगा। इसके अलावा एक तीन-पंक्ति मॉडल भी होगा जो 7-सीटर विकल्प में आएगा।

इसे महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस नाम से लाया जा सकता है। महिंद्रा बोलेरो को भारतीय बाजार में साल 2000 में लॉन्च किया गया था। इस एसयूवी को आए अब 23 साल हो गए हैं। नई बोलेरो महिंद्रा के नए प्लेटफॉर्म पर बनाई जाएगी। इसे कोडनेम U171 दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी नई बोलेरो के डिजाइन और फीचर्स में खास अपडेट जोड़ेगी। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस एसयूवी को कई सीटिंग ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा।

महिंद्रा बोलेरो की सुरक्षा

यह सुनिश्चित करने के लिए कि नई बोलेरो को भारत एनसीएपी क्रैश टेस्ट में अच्छी सुरक्षा रेटिंग मिले, बोलेरो में कुछ विशेष सुरक्षा सुविधाएँ जोड़ी जा सकती हैं। उम्मीद है कि नई बोलेरो की तीसरी पंक्ति में महिंद्रा स्कॉर्पियोएन की तरह आगे की तरफ सीटें दी जाएंगी। इतना ही नहीं, बोलेरो का 9-सीटर मॉडल भी पेश किया जा सकता है, जिसका मुकाबला फोर्स सिटीलाइन एमयूवी से होगा। इतना ही नहीं नई बोलेरो को कई व्हीलबेस ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है।

ये भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox