होम / Model turned thug in MP: एक्टर- मॉडल बनने का सपना सच नहीं हुआ तो बन गया ठग

Model turned thug in MP: एक्टर- मॉडल बनने का सपना सच नहीं हुआ तो बन गया ठग

• LAST UPDATED : May 12, 2023

India News (इंडिया न्यूज़)Model turned thug in MP: मध्यप्रदेश के बैतूल से एक धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जिसमें बताया जा रहा है कि भोपाल का रहने वाला विशाल जायसवाल एक्टिंग और मॉडलिंग के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाना चाहता था। जिसके लिए वह बैतूल से भोपाल गया। भोपाल में भी जब कुछ हाथ नहीं लगा तो उसने मुंबई चला गया। लेकिन मुंबई में भी उसे सफलता नहीं मिली। जिसके बाद विशाल जायसवाल ने अपने घर वापस आने का फैसला किया।

  • 120 लोगों को ठग चुका है विशाल
  • परिवार के साथ मिलकर करता था ठगी का काम

गाड़ी पर मध्यप्रदेश शासन घूमता था आरोपी

पैसों की तंगी को दूर करने के लिए विशाल जायसवाल ने दूसरा उपाय निकाला विशाल किराए की गाड़ी लेकर उस पर मध्यप्रदेश शासन और बेसिक शिक्षा अधिकारी लिखवा कर घूमने लगा। जिससे कि लोगों को यह भरोसा दिलवा पाए की वो शिक्षा विभाग में नौकरी करता है। इसके बाद विशाल ने अपना असली काम शुरू किया। विशाल ने अपने माता -पिता और बहन के साथ मिलकर लोगों को नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने लगा। अब तक उसने करीबन 120 लोगों को ठग चुका है। आज मध्यप्रदेश पुलिस ने विशाल जायसवाल और उसके पिता प्रेमचंद जायसवाल मां सुशीला जायसवाल और बहन अंजना जायसवाल और इन कामों में इनका साथ देने वाला शुभम जोशी ठगी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखो का डिमांड

यह मामला पुलिस के सामने तब आया जब विशाल जयसवाल बैतूल के रहने वाले लोकेश कुमार नामदेव और दिलीप सुलझा ने को नौकरी दिलवाने के नाम पर 3lakh और 5lakh की डिमांड रखी। नौकरी पाने के लालच में पीड़ितों ने पैसे तो खुद भी दिए और अपने दोस्तों को भी विशाल से मिलवाया ताकि उन्हें भी नौकरी मिल पाए। लेकिन जब नौकरी हाथ नहीं लगी तो पीड़ितों ने बैतूल गंज थाना और बैतूल बाजार थाना में शिकायत दर्ज करवाया। जिसके बाद एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने जांच शुरू किया।

घर से मिला कई नकली दस्तावेज

बता दे जांच के दौरान पुलिस को आरोपी के घर से कई दस्तावेज मिले हैं। जिनमें माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल के फर्जी लेटर पैड और मार्कशीट भी शामिल है। इसके अलावा उसके घर से एक कंप्यूटर एक लैपटॉप और दो फोन भी जब्त किए गए हैं। अभी जांच के दौरान यह पता लगा है कि अब तक विशाल ने 120 से भी ज्यादा लोगों को फर्जी नियुक्ति पत्र दे चुका है। साथ ही साथ इनके बैंक स्टेटमेंट में लाखों रुपए का ट्रांजैक्शन भी देखने को मिल रहा है। पुलिस का कहना है कि विशाल और इनके परिवार ने मिलकर अबतक दो से तीन करोड़ रुपए की ठगी की है।

Also Read: सत्ता के दांव पेंच में फंसे दो पर्वतारोही, एक ने बीजेपी तो दूसरे ने थामा कांग्रेस का दामन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox