होम / MP Air Ambulance: जीवन रक्षक साबित हुई ‘पीएम श्री एयर एंबुलेंस’, घायल पुलिसकर्मी को पहुंचाया भोपाल

MP Air Ambulance: जीवन रक्षक साबित हुई ‘पीएम श्री एयर एंबुलेंस’, घायल पुलिसकर्मी को पहुंचाया भोपाल

• LAST UPDATED : June 27, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP Air Ambulance: मध्य प्रदेश में ‘पीएम श्री एयर एंबुलेंस’ सेवा ने एक बार फिर अपनी उपयोगिता साबित की है। विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) के प्रधान आरक्षक ललित राय को बुधवार को इस सेवा के माध्यम से जबलपुर से भोपाल के एम्स अस्पताल में स्थानांतरित किया गया।

बेहतर इलाज के लिए भेजा भोपाल

राय 7 जून की रात कटनी में एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। प्रारंभिक उपचार जबलपुर के एपेक्स अस्पताल में चल रहा था, लेकिन बेहतर इलाज की आवश्यकता के कारण उन्हें भोपाल भेजा गया।

नि:शुल्क सेवा

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजय मिश्रा की अनुशंसा पर, राज्य स्वास्थ्य आयुक्त और कलेक्टर जबलपुर दीपक सक्सेना ने इस नि:शुल्क सेवा को मंजूरी दी। कैबिनेट मंत्री राकेश सिंह भी डुमना एयरपोर्ट पहुंचे और घायल पुलिसकर्मी के परिवार को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

राज्य में तीसरी बार उपयोग में लाई गई सेवा

मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा शुरू की गई यह सेवा राज्य में तीसरी बार उपयोग में लाई गई है। इससे पहले रीवा और पन्ना के दो मरीजों को भी इसी सेवा से भोपाल ले जाया गया था।

सेवा नि:शुल्क उपलब्ध

मध्य प्रदेश सरकार ने आयुष्मान कार्डधारकों और गंभीर दुर्घटना पीड़ितों के लिए यह सेवा नि:शुल्क उपलब्ध कराई है। यह पहल राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो रही है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox