होम / MP congress: कांग्रेस में बढ़ रही नाराजगी, कई अध्यक्ष दे सकते हैं इस्तीफा

MP congress: कांग्रेस में बढ़ रही नाराजगी, कई अध्यक्ष दे सकते हैं इस्तीफा

• LAST UPDATED : July 26, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ) MP congress: दो माह पूर्व प्रदेश के जिला युवा कांग्रेस अध्यक्षों को अपने-अपने जिलों में किए जाने वाले धरना, प्रदर्शन, आंदोलन और गतिविधियों का प्रारूप दिया गया था। कहा गया था कि इन गतिविधियों के आधार पर अध्यक्षों का प्रदर्शन तय किया जाएगा। लेकिन अध्यक्षों को लेकर निर्णय लिए जाने लगे हैं। इस स्थिति के चलते जिला युवा कांग्रेस अध्यक्षों में नाराजगी बढ़ने लगी है। अध्यक्ष एकजुट होकर अगस्त माह में होने वाली प्रदेश स्तरीय बैठक में अपनी आवाज बुलंद करना चाहते हैं। यह भी संभव है कि ताजा घटनाक्रम के विरोध में प्रदेश के कई जिला अध्यक्ष अपने पदों से इस्तीफा दे दें।

इन्हें हटाया गया पद से

युवा कांग्रेस के प्रदेश संगठन ने हाल ही में धार जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष करीम कुरैशी को बिना किसी कारण के उनके पद से हटा दिया है। इसके लिए न तो कोई पूर्व सूचना दी गई और न ही सुनवाई या स्पष्टीकरण का अवसर दिया गया। करीम कुरैशी के साथ संगठन द्वारा अपनाए गए रवैये का असर पूरे प्रदेश में दिखाई दे रहा है। सूत्रों का कहना है कि इंदौर, सतना, बुरहानपुर, होशंगाबाद समेत कई जिलों के अध्यक्षों ने संगठन के इस फैसले को गलत बताया है। उन्होंने एक निर्वाचित पदाधिकारी को इस तरह पद से हटाने के विरोध में अगस्त में होने वाली बैठक में आवाज उठाने की तैयारी कर ली है।

परफॉरमेंस किया जाएगा चेक

सूत्रों का कहना है कि जिला अध्यक्षों को जो टास्क दिया गया था, उसके अनुसार अगस्त में होने वाली बैठक में सभी का परफॉरमेंस चेक किया जाना था। इस मामले में राष्ट्रीय महासचिव शेष नारायण ओझा और प्रदेश अध्यक्ष को फैसला लेना था। तय हुआ कि दो महीने के परफॉरमेंस के आधार पर कुछ जिला अध्यक्षों को लाइफलाइन दी जाएगी और खराब परफॉरमेंस वाले अध्यक्षों को बदला जाएगा। लेकिन संगठन पदाधिकारी अपने ही फैसले पर अड़े नहीं रह सके। उन्होंने समय से पहले ही मनमाने तरीके से जिला अध्यक्षों को बदलना शुरू कर दिया है।

Also Read: Sagar Train Incident: गर्म चाय की वजह से हुआ बड़ा हादसा, 2 की मौत, 3 घायल , जानिए पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox