होम / MP Doctors’s Strike: भोपाल में जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन, अस्पताल के बाहर लगाई OPD

MP Doctors’s Strike: भोपाल में जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन, अस्पताल के बाहर लगाई OPD

• LAST UPDATED : August 20, 2024

India News MP  (इंडिया न्यूज़), MP Doctors’ strike: कोलकाता में 8 अगस्त को एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या के विरोध में देशभर में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी मामले में भोपाल के हमीदिया अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने अनोखे ढंग से विरोध जताते हुए मुख्य बिल्डिंग के बाहर समानांतर OPD लगाई, जहां मरीजों का इलाज किया गया।

हाई कोर्ट के आदेश के बाद हड़ताल समाप्त

जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने हाई कोर्ट के आदेश का सम्मान करते हुए अपनी हड़ताल तो खत्म कर दी, लेकिन विरोध स्वरूप समानांतर OPD जारी रखने का फैसला किया। जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता कुलदीप गुप्ता ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद डॉक्टर काम पर लौट आए हैं, लेकिन समानांतर OPD में मरीजों का इलाज जारी रहेगा। सोमवार को भी जूनियर डॉक्टरों ने बाइक रैली निकालकर कोलकाता की घटना का विरोध किया था।

सुरक्षा की मांग और मरीजों की सेवा

प्रवक्ता ने यह भी बताया कि मरीजों को किसी प्रकार का नुकसान न हो, यह उनकी प्राथमिकता है। करीब 50 से अधिक डॉक्टरों ने समानांतर ओपीडी में हिस्सा लिया, जहां सभी विभागों के विशेषज्ञ डॉक्टर मौजूद थे। उन्होंने कहा कि कोलकाता सरकार की उदासीनता से वे खफा हैं और सेंट्रल डॉक्टर प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे हैं।

कोलकाता की घटना के बाद मिनिस्ट्री की एडवाइजरी

इस बीच, कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या की घटना के बाद मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर ने देश के सभी अस्पतालों के लिए सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के निर्देश दिए हैं। सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए कई कदम उठाने की बात कही गई है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox