होम / MP News: बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने किया ऐसा दावा की मचा घमासान

MP News: बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने किया ऐसा दावा की मचा घमासान

• LAST UPDATED : August 19, 2024

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), MP News: मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का दावा है कि जनसांख्यिकी परिवर्तन की वजह से भारत में तीस साल के समय में गृह युद्ध हो सकता है। कांग्रेस पार्टी ने इस बयान की आलोचना करते हुए इसे गैर-जिम्मेदाराना बताया है और विजयवर्गीय से तुरंत माफी मांगने की मांग की है। सामाजिक समरसता रक्षाबंधन त्योहार’ को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री विजयवर्गीय ने कहा, “वर्तमान समय में सामाजिक समरसता बहुत जरूरी है।

हाल ही में मैं एक रिटायर् सैन्य अधिकारी से बात कर रहा था जो सामाजिक कार्यों में बहुत सक्रिय है। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जिस तरह से हमारे देश की जनसांख्यिकी बदल रही है, तीस साल बाद गृह युद्ध शुरू हो जाएगा। ऐसा हालात पैदा हो सकता है कि आप लोग जी नहीं पाएंगे।

सत्ता हासिल कर सकें

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव रहे कैलाश विजयवर्गीय ने आगे कहा, “हमें इस मामले पर सोचना और विचार करना होगा। हम लोगों को इस पर काम करना चाहिए कि हिंदू शब्द को कैसे मजबूत हो। कैलाश विजयनर्गीय ने यह भी दावा किया कि कुछ लोग हिंदुओं को जाति के आधार पर बांटना चाहते है। अंग्रेजों की तरह ‘फूट डालो और राज करो’ जैसी नीति का प्रयोग कर के सत्ता हासिल कर सकें।

शांति और भाईचारे पर सवाल

मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कैलाश विजयवर्गीय आलोचना करते हुए कहा, “विजयवर्गीय का बयान पूरी तरह से गैर जिम्मेदाराना है। कैलाश विजयवर्गीय का बयान है देश में अस्थिरता और भय का माहौल पैदा करता है। यह शांति और भाईचारे पर सवाल खड़ा करता है। उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

सफाई कर्मचारियों ने राखी बांधी

नीलाभ शुक्ला ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय को सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी की पहचान बतानी चाहिए और यह भी बताना चाहिए कि उन्हें गृह युद्ध की यह आशंका क्यों है? रविवार को इंदौर में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और कुछ आरएसएस नेताओं ने ‘सामाजिक समरसता रक्षाबंधन त्योहार नामक एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था, जिसके दौरान महिला सफाई कर्मचारियों ने उन्हें राखी बांधी थी।

Also Read: Raksha Bandhan Shubh Muhurat: रक्षाबंधन 2024: इस शुभ मुहूर्त में बांधें राखी, जानें शुभ समय, विधि और मंत्र

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox