होम / MP News: दिग्विजय बोले- ‘हमारा चुनाव BJP और EVM दोनों से है…’

MP News: दिग्विजय बोले- ‘हमारा चुनाव BJP और EVM दोनों से है…’

• LAST UPDATED : May 2, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज),Loksabha election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के तहत मध्य प्रदेश में मुकाबला बेहद दिलचस्प होता दिख रहा है। कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश की राजगढ़ सीट से दिग्विजय सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। आपको बता दें कि दिग्विजय सिंह 33 साल बाद राजगढ़ से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वह इन दिनों चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं और दावा कर रहे हैं कि उनके क्षेत्र की जनता एक बार फिर उन पर भरोसा जताएगी और वह यह चुनाव भारी अंतर से जीतने जा रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा कि इस बार का चुनाव भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और ईवीएम के खिलाफ है । इसी विश्वास के साथ वह लोगों से कह रहे हैं- इतना वोट करो कि ईवीएम भी हारे और बीजेपी भी हारे।

‘कई बुनियादी सुविधाओं का अभाव’

दिग्विजय सिंह ने कहा कि यहां (राजगढ़) के लोगों से फूड प्रोसेसिंग यूनिट का वादा किया गया था. यहां पानी नहीं है। मुझे आश्चर्य हुआ कि यहां के ग्रामीण इलाके आज भी उसी स्थिति में हैं, जब मैंने उन्हें छोड़ा था। इलाके में हैंडपंप काम नहीं कर रहे हैं, पानी नहीं है. राजगढ़ पठार पर है, अगर आप यहां पानी जमा नहीं करेंगे तो आपको पानी नहीं मिलेगा। वाटर शेड मेरा मिशन था, खेत से पानी खेत तक, पानी गांव से गांव तक। उस समय यहां के ट्यूबवेल नहीं सूखते थे लेकिन अब यहां सूखा पड़ गया है। यहां के लोगों का पलायन भी एक अहम समस्या है।

दिग्विजय सिंह राजगढ़ से दो बार सांसद रह चुके हैं

33 साल बाद राजगढ़ सीट से दिग्विजय सिंह को कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया गया है. उन्होंने 1984 और 1991 में यह सीट जीती, लेकिन 1989 में वही सीट हार गए। उनके छोटे भाई लक्ष्मण सिंह भी इस सीट से पांच बार जीत चुके हैं। सिंह रोडमल नागर के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, जो बीजेपी से दूसरी बार सांसद चुने गए हैं।

यह भी पढ़े :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox