होम / MP News: DSP अपनी बहन से मिलने पहुंचे ससुराल, खेत में काट रही थी घास, Video Viral

MP News: DSP अपनी बहन से मिलने पहुंचे ससुराल, खेत में काट रही थी घास, Video Viral

• LAST UPDATED : March 1, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से अजीबो गरीब मामला सामने आया है। ग्वालियर में DSP के पद पर पदस्थ संतोष पटेल अक्सर अपने वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते है। वह कभी अपनी मां से बात करते नजर आते हैं, किसी दिन किसी बुजुर्ग या बच्चों की मदद करते हुए नजर आते है। इनकी वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते है। हाल ही में डीएसपी ने खेत में घास काट रही अपनी बहन के साथ वीडियो शेयर किया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ग्वालियर में DSP के पद पर पदस्थ संतोष पटेल अपनी बहन के ससुराल मिलने गए थे लेकिन बहन घर पर नही मिली तो वह उसके खेत में चले गए। जहां उनकी बहन अपनी बेटी के साथ पशुओं के लिए घास काट रही थीं। अपने भाई को अचानक देख चौंक गए। पहले तो DSP ने अपनी बहन के पैर छुए फिर हालचाल पूछ लिया। साथ ही बहन से भांजे-भांजियों की पढ़ाई लिखाई के बारे में पूछा. साथ ही बहन से भी पूछ लिया कि कितने तक पढ़ी हो? जवाब में बहन ने बताया कि कभी स्कूल ही नहीं गई. हां, नाम लिखना जरूरत आता।

वीडियो किया शेयर 

DSP ने खेत में अपनी बहन और भांजी से बातचीत का यह वीडियो डीएसपी संतोष पटेल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है. लिखा है,”हंसिया की जगह कलम उठाई थी..आज भी हंसिया चला लेते हैं लेकिन बहन जी कलम नहीं चला पाती. एक उमर होती है पढ़ाई लिखाई की. जो निकल जाये तो दोबारा नहीं आती है. एक उमर होती है संभलने के लिए और शिक्षा पर्याप्त है क़िस्मत बदलने के लिए. बंदूक की गोली से ज़्यादा ताकत कॉपी-कलम-किताब में है।”

DSP ने वीडियो में कही ये बात 

डीएसपी ने बताया ”ये मेरी बड़ी बहन हैं जो बचपन से ही जिम्मदारियों के बोझ में दबी रहीं और हम लोगों की पढ़ाई के लिए अपना सारा तन-मन खेतों में लगा दिया. बाल विवाह से लेकर बहुत से कष्ट सहने के बाद भी आज मज़बूत हौसले उनके हमें मोटिवेट करते हैं. कभी स्कूल नहीं गईं लेकिन भाइयों को पढ़ाने के लिए रोटी बनाकर देती थीं. आज हम लोगों ने भांजी व भांजे को पढ़ाने के लिये गोद लिया है. बड़ी ख़ुशी हुई कि भांजे ने दसवीं में 93% अंक पाए थे. ये हमारी सगी बहन

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox