होम / MP News: सरकारी स्टाफ ने हेल्थ सेंटर में कराई कुरान ख्वानी, ANM के खिलाफ मामला दर्ज

MP News: सरकारी स्टाफ ने हेल्थ सेंटर में कराई कुरान ख्वानी, ANM के खिलाफ मामला दर्ज

• LAST UPDATED : November 25, 2023

India News ( इंडिया न्यूज ) MP News: मध्य प्रदेश के शाजापुर से 22 नवंबर को अचार संहिता का एक मामला सामने आया है। जहां शासकीय उप स्वास्थ्य केंद्र में कुरान ख्वान का आयोजन किया गया। इसका आयोजन यहां तैनात एएनएम यानी कि सहायक नर्स रूबीना ने कराया। बता दें कि इस आयोजन में कुल 50 लोगों के साथ मौलाना भी शामिल थे। इसके बाद आयोजन की तस्वीरें और वीडियो नर्स रूबीना ने सोशल मीडिया पर अप्लोड कर दिया। फिर जब मामला को बिगड़ता देखा तो सभी तस्वीर और वीडियो को डेलेट कर दिए

मामले को माना गया आचार संहिता का उल्लंघन (MP News)

इस मामले को देखते हुए विभाग ने संज्ञान लिया है औपर सहायक रूबिना पर कार्रवाई करते हुए उनके नाम पर नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। बता दें कि इस पूरे मामले की शिकायत पोलायकलां ब्लाक मेडिकल ऑफिसर ने दर्ज कराई है। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एएनएम रूबीना और मौलाना हाफिज मोहम्मद अजमल के खिलाफ एक्शन लिया है। पुलिस के मुताबिक इस मामले को अचार संहिता का उल्लंघन माना गाया है।

हिंदू जागरण मंच ने भी की सख्त कार्रवाई की मांग

तो वहीं दूसरी तरफ हिंदू जागरण मंच ने भी सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा है। जिसपर क्लेकटर किशोर कन्याल और सीएमएचओ डा.राजू ने एक्शन करते हुए कमेटी का गठन किया, जो इस मामले की जांच करेगी। वहीं रूबीना का कहना है कि गांव मुस्लिम बहुल है, इसलिए यहां कुरान ख्वाना कराई गई थी।

Also Read:Madhya Pradesh Election 2023: AAP की चाहत पांडे का Video वायरल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox