होम / MP Police: डायल-100 गाड़ी को धक्का दे रहे पुलिसकर्मी, वायरल वीडियो पर हुआ विवाद

MP Police: डायल-100 गाड़ी को धक्का दे रहे पुलिसकर्मी, वायरल वीडियो पर हुआ विवाद

• LAST UPDATED : May 14, 2024

India News MP(इंडिया न्यूज़), MP Police: शहडोल जिले में एक वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन और सरकार की आलोचना हो रही है। वीडियो में दिख रहा है कि डायल-100 की एक गाड़ी खराब हालत में है और जब इमरजेंसी कॉल आता है तो पुलिसकर्मी उसे धक्का देकर स्टार्ट करने की कोशिश करते हैं।

गाड़ी स्टार्ट करने के लिए उसे धक्का मारने लगे

वायरल वीडियो में स्पष्ट दिखा कि जैसे ही 100 नंबर पर कॉल आई, पुलिसकर्मी तुरंत गाड़ी स्टार्ट करने के लिए उसे धक्का मारने लगे। यह देखकर लोग सोशल मीडिया पर सरकार और पुलिस प्रशासन पर निशाना साध रहे हैं। कुछ लोगों ने लिखा कि जनता के लिए बनी सेवा की यह स्थिति है तो क्या इसकी सर्विसिंग नहीं होनी चाहिए? वहीं कुछ लोग इसे “डबल इंजन सरकार के विकास” का नतीजा बता रहे हैं।

मामले पर सफाई (MP Police)

हालांकि, शहडोल के एसपी कुमार प्रतीक ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि जब भी कोई वाहन ब्रेकडाउन होता है तो उसकी सूचना ऊपर भेज दी जाती है। उन्होंने बताया कि कई अन्य वाहनों के खराब होने की भी जानकारी मिली है और इसका समाधान जल्द किया जाएगा।

सेवा में है समस्याए

इस वायरल वीडियो से यह साफ हो गया है कि डायल-100 सेवा के लिए प्रदेश में पर्याप्त संसाधन नहीं हैं। लोगों की आपात स्थिति में मदद करने के लिए शुरू की गई यह सेवा आज विभिन्न समस्याओं से जूझ रही है। खराब गाड़ियों के कारण पुलिसकर्मी समय पर घटनास्थल पर नहीं पहुंच पाते, जिससे जनता को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
सरकार और पुलिस प्रशासन को डायल-100 सेवा में सुधार के लिए तत्काल कदम उठाने होंगे। नई गाड़ियों की व्यवस्था करना और मौजूदा गाड़ियों की समय पर सर्विसिंग करवाना जरूरी है। इसके साथ ही कर्मचारियों की पर्याप्त संख्या भी होनी चाहिए ताकि आपात स्थितियों में जनता को समय पर सहायता मिल सके।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox