होम / MPPSC Exam: तय समय पर ही होगी MP राज्य सेवा मुख्य परीक्षा, मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने जारी की सूचना

MPPSC Exam: तय समय पर ही होगी MP राज्य सेवा मुख्य परीक्षा, मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने जारी की सूचना

• LAST UPDATED : February 13, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), MPPSC Exam: एमपी राज्य सेवा मुख्य परीक्षा का आयोजन अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही किया जाएगा, एग्जाम डेट में कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा। यह सूचना एमपी लोक सेवा आयोग की ओर से जारी की गई है। इस संबंध में जारी आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि, एमपी राज्य सेवा मुख्य परीक्षा अपने तय समय पर यानी कि 11 मार्च, 2024 से 16 मार्च, 2024 तक ही किया जाएगा। इसके साथ ही, अन्य परीक्षाएं भी पूर्व में 2023-2024 के लिए जारी कैलेंडर के अनुसार ही कराई जाएंगी। कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आज ले सकते हैं कोई फैसला

MPPSC की ओर से यह सूचना रिलीज होने के बाद स्टेट सर्विस मेन एग्जाम की डेट्स को लेकर आयोग की ओर से स्थिति स्पष्ट हो गई है। वहीं, राज्य सेवा मुख्य एग्जाम की तिथि आगे बढ़ाने की मांग कर रहे अभ्यर्थी अब इस मामले पर मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज कोई फैसला ले सकते हैं।

जानें क्या है पूरा मामला

एमपी के लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित होने वाली राज्य सेवा मुख्य एग्जाम की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग अभ्यर्थी इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि अभ्यर्थी का कहना है कि उन्हें तैयारी के लिए निर्धारित समय नहीं मिल पा रहा है। दरअसल, आयोग ने प्रीलिम्स परीक्षा का परिणाम 18 जनवरी, 2024 को किया था। इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार को मुख्य एग्जाम में शामिल होना है, जो कि 11 से 16 के बीच निर्धारित है। इस आधार पर कैंडिडेट्स को परीक्षा की तैयारी के लिए नियमानुसार समय नहीं मिल रह है। प्रीलिम्स के बाद मेन एग्जाम के लिए 90 दिन का समय दिया जाता है। इसलिए उम्मीदवार नाराज हैं।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox