होम / Nursing Exam: नर्सिंग छात्रों के लिए खुशखबरी, तीन साल इंतज़ार के बाद अब होगी नर्सिंग परीक्षाएं

Nursing Exam: नर्सिंग छात्रों के लिए खुशखबरी, तीन साल इंतज़ार के बाद अब होगी नर्सिंग परीक्षाएं

• LAST UPDATED : May 14, 2024

India News MP(इंडिया न्यूज़), Nursing Exam: तीन सालों से अटकी नर्सिंग परीक्षाओं के बाद मध्य प्रदेश में आखिरकार लंबे समय से इंतज़ार कर रहे नर्सिंग छात्र-छात्राओं को राहत मिली है। मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने 15 मई से नर्सिंग परीक्षाओं की शुरुआत करने का फैसला किया है।

इस दिन से होगी परीक्षा शुरू

15 मई से बीएससी नर्सिंग सत्र 20-21 प्रथम वर्ष, 16 मई से बीएससी नर्सिंग सत्र 19-20 तृतीय वर्ष, 17 मई से पोस्ट बीएससी नर्सिंग सत्र 20-21 प्रथम वर्ष और 20 मई से एमएससी नर्सिंग सत्र 20-21 प्रथम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। इन परीक्षाओं में लगभग 30,000 से अधिक नर्सिंग छात्र-छात्राएं शामिल होंगी।

इन छात्रों को करना पड़ेगा इंतज़ार

हालांकि, सत्र 2021-22 और 2022-23 के लगभग 50,000 से अधिक नर्सिंग छात्र-छात्राओं को अभी भी परीक्षा के लिए इंतज़ार करना पड़ेगा। एनएसयूआई नेता रवि परमार ने उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया है और छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दी हैं।

नर्सिंग परीक्षा घोटाला (Nursing Exam)

परमार ने बताया कि नर्सिंग परीक्षा घोटाले को लेकर छात्र-छात्राओं ने लंबा संघर्ष किया है। उनके खिलाफ कई मामले भी दर्ज किए गए और कुछ को जेल भी भेजा गया। लेकिन अंत में न्याय मिला है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि शेष सत्रों की परीक्षाओं का भी शीघ्र निर्णय लिया जाए।

तीन वर्षों से अटकी रही नर्सिंग परीक्षाएं

मध्य प्रदेश में तीन वर्षों से अटकी रही नर्सिंग परीक्षाएं अब शुरू होने जा रही हैं। इससे पहले नर्सिंग घोटाले में सीबीआई की जांच भी चल रही थी और उच्च न्यायालय के आदेश पर ही यह निर्णय लिया गया है। छात्र-छात्राओं के लिए यह एक बड़ी राहत है, लेकिन अभी भी आगे की चुनौतियां बाकी हैं।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox