होम / Onion Price Today: आम इंसान को लगा झटकाǃ आसमान छुए प्याज के दाम, कीमत देख रह जाएंगे दंग

Onion Price Today: आम इंसान को लगा झटकाǃ आसमान छुए प्याज के दाम, कीमत देख रह जाएंगे दंग

• LAST UPDATED : October 29, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Onion Price Today: प्याज के दामों के कारण अब स्वाद में प्याज का तड़का रूकावट बनने लगा है। खाने में सब्जी में बिना प्याज के तड़के से कोई स्वाद नही आता है। शनिवार को सब्जी मंडी में 60 से 70 रुपए किलो तक प्याज बिकी तो वहीं खेरची में प्याज 80 से 100 रुपए तक बिकी है। मंहगाई के दौर में जब अचानक खाने का सामान महंगा हो जाएं। तो इसका असर मध्यम वर्ग के परिवारों पर पड़ता है।

कुछ समय पहले टमाटर का दर्द लोगों के जेहन से गायब भी नहीं हुआ कि इस बार फिर से थाली का जायका बिगड़ना शुरू हो गया है। इ्स बार प्याज का तड़का बढ़ते हुए प्याज के दामों के कारण थाली में स्वाद नहीं दे पा रयहा है। इसके चलते शनिवार को अशोकनगर मंडी में प्याज 100 रुपए किलो तक रेटेल में बिकी हुई। ऐसे में अब लोगों को डर है कि कहीं प्याज भी टमाटर की तरह कुछ समय के लिए थाली से गायब न हो जाए।

सीधा असर मध्यम वर्ग पर

बता दें कि मंहगाई के इस दौर में जब अचानक से खाने की चीजों की कीमतें बढ़ती हैं तो इसका सीधा असर मध्यम वर्ग के परिवारों पर पड़ता है। या तो यह परिवार मनमारकर कीमतें घटनें तक इंतजार करें या फिर बढ़ी कीमतों की सब्जियां एवं दूसरी खाद्य सामग्री खरीदकर अपने रसोई के बजट को बिगाडे़।

प्याज की आवक कम

वहीं, प्याज का कारोबार करने वाले थोक विक्रेताओं ने बताया कि इन दिनों बाहर से आने वाली प्याज की आवक कम हो गई है। जिसकी वजह से इस बार प्याज का उत्पादन कम हो गया है। वहीं जिले में जो बचा स्टाक था अब वह भी खत्म हो गया है। इस वजह से अचानक 3 दिनों में प्याज के दाम 50 से 70 रुपए प्रतिकिलो तक बढ़ गए है।

Also Read:MP Election 2023: BSP ने जारी की तेरहवीं लिस्ट, 15 उम्मीदवारों…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox