होम / Paytm Crisis: NHAI ने दिया बड़ा झटका! Paytm Bank से नही होगा FASTag रिचार्ज

Paytm Crisis: NHAI ने दिया बड़ा झटका! Paytm Bank से नही होगा FASTag रिचार्ज

• LAST UPDATED : February 16, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),Paytm Crisis: अगर आप पेटीएम का यूज करते है तो यह आपके लिए एक जरूरी खबर है। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की टाल कलेक्शन युनिट ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को फास्टैग रिचार्ज करने के लिए ऑथराइज्ड बैंकों की लिस्ट से बाहर कर दिया है। हाईवे से जाने वाले लोगों को परेशानी से बचाने के लिए ये फैसला लिया गया है।

फास्टैग रिचार्ज इन बैंक से करें 

बता दें कि  NHAI ने 32 ऑथराइज्ड बैंकों से ‘फास्टैग’ सेवाएं ले सकते है। IHMCL ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर शेयर कर जानकारी देते हुए लिखा कि अपना ‘फास्टैग’ 32 ऑथराइज्ड बैंकों से खरीदें। इन 32 ऑथराइज्ड बैंकों में एयरटेल पेमेंट्स बैंक, इलाहाबाद बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, आईडीबीआई बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और यस बैंक शामिल हैं।

FASTag KYC Update के लिए किया आग्रह 

साथ ही IHMCL ने बताया कि वह ‘फास्टैग’ यूजर्स को आरबीआई दिशा निर्देश के तहत ‘फास्टैग’ केवाईसी (FASTag KYC Update) प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आग्रह किया है। RBI ने पेटीएम की इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड उत्पाद, वॉलेट एवं फास्टैग में 29 फरवरी 2024 के बाद जमा या टॉप-अप स्वीकार न करने का 31 जनवरी को निर्देश दिया था। सेंट्रल बैंक ने एक बयान जारी कर कहा कि यह निर्देश लगातार निरंतर गैर-अनुपालन के बाद दिया गया।

ये भी पढ़ें : 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox