होम / Salman Khan Birthday: आज सलमान खान का 58वां जन्मदिन, जानें एक्टिंग से पहले क्या करते थे भाई जान

Salman Khan Birthday: आज सलमान खान का 58वां जन्मदिन, जानें एक्टिंग से पहले क्या करते थे भाई जान

• LAST UPDATED : December 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Salman Khan Birthday: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को आज भला कौन नहीं जानता है। आज भाईजान आज अपना 58वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। सलमान खान के जन्मदिन के लिए उनके फैंस के अंदर काफी उत्सुकता रहती है। फिल्म इंडस्ट्री में सलमान खान का एक अलग ही रुतबा है, इसलिए इन्हें बॉलीवुड का ‘गॉडफादर’ भी कहा जाता है। आज वह करोड़ों में राज करने वाले भाईजान की पहली कमाई की अगर बात करें तो सिर्फ 75 रुपये थी। सलमान बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचरल माने जाते हैं। तो आज उनके जन्मदिन के मौके चलिए जानते हैं उनके जीवन और करियर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

Tiger 3: परिवार-देश किसे बचाएगा टाइगर? सलमान पर भारी कटरीना का तूफानी एक्शन - salman khan tiger 3 trailer out katrina kaif emraan hashmi high voltage action scenes drama impressed fans tmovh - AajTak

कैसे हुई करियर की शुरूआत

बता दें कि, सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को बॉलीवुड के मशहूर लेखक कहे जाने वाले सलीम खान के घर पर हुआ था। सलमान का जन्मदिन उनके चाहने वालों के लिए किसी त्योहार से कम नहीं रहता है। बिग बॉस 17 के वीकेंड का वार एपिसोड में भी सलमान का जन्मदिन काफी खास अंदाज में मनाया गया। सलमान खान ने वर्ष 1988 में फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से एक्टिंग की शुरुआत की थी। इसमें उन्होंने सपोर्टिंग रोल किया था। सलमान खान का आज बॉलीवुड में सिक्का चलता है। इसके साथ ही यह बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि भाईजान की पहली कमाई महज 75 रुपये थी।

Salman Khan: Salman is going to do full belly transformation for this film, you will also be stunned to see...| entertainment News in Hindi | Salman Khan: इस फिल्म के लिए सलमान

यह बात खुद सलमान खान ने एक बार बताया था कि, उनकी पहली कमाई मात्र 75 रुपये थी, जो उन्हें ताज होटल में नाचने के बदले दी जाती थी। सलमान ने कहा कि, ताज होटल में हो रहे एक शो में उनका दोस्त भी डांस कर रहा था जिसकी वजह से वह उनको भी ले गया था। सलमान ने बैकग्राउंड डांसर के रूप में कार्य किया था, तब उनको इसके लिए 75 रुपए मिले थे।

भाईजान ने कई ट्रेंड किए सेट

इसके साथ ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में भाईजान ने कई ट्रेंड सेट भी किए हैं। सलमान खान को इंडस्ट्री में उनकी शानदार फिजिक्स और बॉडी के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने कई बार बॉलीवुड सितारों को फिट रहने के लिए प्रेरित भी किया है। इसके साथ ही वह शर्टलेस होकर फिल्मों में बॉडी फ्लॉन्ट करने का ट्रेंड भी सलमान खान से ही आया है। सलमान के सेट किए गए इन ट्रेंड्स को लोग आज भी फॉलो करते हैं।

Salman Khan Revealed The Reason Behind His Shirtless Scene In Every Film During Iifa 2022 - Entertainment News: Amar Ujala - Salman Khan:इसलिए फिल्मों में शर्टलेस होते हैं सलमान खान, अभिनेता ने

इसके साथ ही फिल्मों के अलावा सलमान खान को पेंटिंग का भी काफी शौक है। उनकी बनाई गई पेंटिंग उनके को-स्टार और एक्टर आमिर खान ने भी खरीदा हैं। इसके अलावा वह गाना भी गाते हैं और फिल्में भी लिखते हैं। फिल्म ‘बाघी’, ‘चंद्रमुखी’ और ‘वीर’ सलमान खान ने खुद लिखी हैं।

ये भी पढ़ेंः-

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox