होम / T-20 World Cup 2024: आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में इन पांच खिलाड़ियों की जगह हो सकती है पक्की, देखें लिस्ट

T-20 World Cup 2024: आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में इन पांच खिलाड़ियों की जगह हो सकती है पक्की, देखें लिस्ट

• LAST UPDATED : January 13, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) T-20 World Cup 2024: आने वाले टी-20 विश्व कप 2024 की डेट का ऐलान कर दिया गया है। जिसके बाद भारतीय टीम वर्ल्ड कप की तैयारी में जुट गई है। हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ चुने गए टीम में एक बार फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हुई है। दोनों को लेकर ऐसे भी कयास लगाए जा रहे थे कि दोनों दोबारा टी-20 फॉर्मेट खेलते हुए नजर नही आएंगे। हालांकि यह भी साफ नही है कि दोनों 2024 का टी-20 विश्व कप खेलेंगे या नही। विराट और रोहित के अलावा ऐसे पांच खिलाड़ी है, जिनका आगामी टी-20 विश्व कप खेलना लगभग तय है। आइए जानते हैं कौन-कौन इसमें शामिल है।

Suryakumar Yadav Second T20I Century Thrashed New Zealand in 49 Balls  Hundred IND vs NZ 2nd T20 सूर्यकुमार यादव ने ठोका T20I में दूसरा शतक, रोहित  शर्मा के साथ खास क्लब में

1. सूर्यकुमार यादव

लगभग पक्के हो चुके पांच खिलाड़ियों में सबसे पहला नाम सूर्यकुमार यादव का आता है। अपने प्रदर्शन से विरोधियों का पसीना छुड़ाने वाले बल्लेबाज विश्व कप में टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। उन्होंने सिर्फ बल्लेबाजी से ही नही बल्कि कप्तानी से भी सभी को प्रभावित किया है।

Rinku Singh Team India: रिंकू सिंह ने दिखा दिया वही हैं Mister Finisher...  दिला दी धोनी-युवराज की याद - india vs australia t20 series rinku singh is  new finisher of indian team

2. रिंकू सिंह

आखिरी के ओवर में फिनिशर का रोल निभाने वाले रिंकू सिंह ने कम मैचों में ही सबको प्रभावित किया है। इनकी बल्लेबाजी की एबिलिटी देख कर गेंदबाजों के होश उड़ जाते हैं। ऐसे में 2024 का वर्ल्ड कप रिंकू सिंह के लिए खेलना लगभग तय माना जा रहा है।

ऋतुराज गायकवाड़ ने किया वो कमाल जिसे कोहली और रोहित भी नहीं कर पाए,  गुवाहाटी में लगाई रिकॉर्ड की झड़ी - Ruturaj gaikwad becomes the first  indian to score hundred against ...

3. रुतुराज गायकवाड़

ओपनिंग में शानदार शुरूआत देने वाले रुतुराज गायकवाड़ का भी टी-20 वर्ल्ड कप खेलना लगभग तय माना जा रहा है। शुरूआती ओवर के साथ ये बीच के ओवर में भी ये टीम को संभाल सकते हैं। जो टीम के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है।

क्या अक्षर का टी20 विश्व कप से भी पत्ता कट चुका है ? | ESPNcricinfo

4. अक्षर पटेल

ऑलराउंडर अक्षर पटेल गेंदबाजी के साथ मध्यक्रम में बल्लेबाजी को भी संभाल सकते हैं। इनकी मौजूदी से टीम को हर तरह की सहूलियत मिल सकती है। ऐसे में अक्षर पटेल का भी टी-20 विश्व कप खेलना तय माना जा रहा है।

टी20आई में विश्व के नंबर एक गेंदबाज़ बने रवि बिश्नोई | ESPNcricinfo

5. रवि बिश्नोई (T-20 World Cup 2024)

युवा लेग स्पीनर रवि बिश्नोई ने भी कम मैचों में सभी को प्रभावित किया है। अच्छे प्रदर्शन के चलते ये हाल ही में टी-20 फॉर्मेट के नंबर एक गेंदबाज बने थे। स्पीन ट्रैक पर इनकी बॉल घुमाने की एबिलिटी विरोधियों को घुटने टेकने पर मजबूर कर सकती है। ऐसे में ये भी टी-20 विश्व कप 2024 खेलते नजर आ सकते हैं।

Also Read: Virat Kohli: इंटरव्यू में विराट कोहली को न पहचानने पर रोनाल्डो ने कही ये बड़ी बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox