होम / Teddy Day: कैसे हुई टेडी डे की शुरूआत? जानें इसके पीछे की दिलचस्प कहानी

Teddy Day: कैसे हुई टेडी डे की शुरूआत? जानें इसके पीछे की दिलचस्प कहानी

• LAST UPDATED : February 10, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),Teddy Day: 10 फरवरी को वैलेंटाइन का चौथा दिन है। आज के दिन प्रमी और प्रेमिकाएं एक दूसरे को टेडी गिफ्ट करते है। टेडी बियर रिश्ते में प्‍यार और केयर को दिखाता है। यदि आप किसी को टेडी गिफ्त करते है इसका मतलब आप उनसे प्रेम करते है। ऐसी वस्तुए प्रेम दर्शाता है। टेडी डे के दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को अलग-अलग रंग के टेडी गिफ्ट करते है, लेकिन क्या आप जानते है टेडी का हर रंग कुछ कहता है।

डेटी के हर रंग के पीछे एक कहानी छुपी होती है। ऐसे में यदि किसी ने आपको लाल रंग या फिर सफेद रंग का डेटी गिफ्ट दिया है। इसके पीछे उनके प्यार को समझे।

क्यों मनाते है टेडी बियर डे (Teddy Day)

अब आप सोच रहे होंगे कि ये टेडी डे क्यों मनाया जाता है। आपको बता दें कि वैलेंटाइन वीक में जितने में दिन मनाए जाते हैं, उन सभी को मनाने के पीछे मकसद होता है। अपने लवर के लिए प्यार जाहिर करना है। आप अपने लवर्स को स्पेशल फ़ील कराने के लिए एक-दूसरे को दिन के हिसाब से चीज़ें गिफ्ट कर सकते हैं।

जब कपल्स अपने लवर को टेडी देकर ये दिन मनाते हैं तो दोनों के बीच प्यार और रिश्ता मज़बूत होता है। ऐसे में अगर आप भी सोच रहे हैं कि अपने रिलेशन को खास बनाने के लिए क्या करें? तो ऐसे में आपको टेडी डे पर अपने लवर को टेडी देना नहीं भूलना चाहिए।

रेड टेडी बियर

लाल रंग प्रेम का प्रतीक होता है। यदि इस दिन कोई अपको लाल रंग का टेडी गिफ्ट करता है तो वो आपसे प्यार करता है। यदि उस पर कुछ प्रेम भरे संदेश लिखे है तो समझ जाइए वो आपसे प्रेम करता है। इस संदेश के जरिए वो अपने प्यार का इजहार करना चाहता है।

ये भी पढ़ें : 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox