होम / MP NEWS: 30 हजार की नौकरी करने वाली महिला के घर में मिली 30 लाख की टीवी, जानें पूरा मामला

MP NEWS: 30 हजार की नौकरी करने वाली महिला के घर में मिली 30 लाख की टीवी, जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : May 11, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP News: मध्यप्रदेश में एक बड़े घोटाला का मामला सामने आया है। आज लोकायुक्त की टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले का खुलासा किया है। मध्यप्रदेश के पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन (संविदा) में कार्यरत सब इंजीनियर हेमा मीणा के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। जिसमें अबतक करीब 7 करोड़ रुपए की संपत्ति का खुलासा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक हेमा मीणा का वेतन केवल महिने का 30 हजार है।

इतनी कम सैलरी के बावजूद इन्होंने करोड़ों की संपत्ति बना रखी है। हेमा मीणा ने अधिकतर संपत्ति अपने पिता के नाम से खरीदी है। आज की गई कार्रवाई में महिला के घर से 30 लाख का टीवी बरामद किया गया है। इसके साथ-साथ हेमा मीणा के पास आलीशान फार्म हाउस होने का भी पता चला है। जिसमें 70 से 80 गाय मिली हैं। साल 2020 में इनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने की शिकायत मिली थी।

  • खुद को बताती थी IPS
  • 30 लाख का टीवी बरामद
  • पिता के नाम से भी लाखो की संपत्ति

नौकर से बात करने के लिए वॉकी-टॉकी का उपयोग

छापेमारी के दौरान महिला के घर से कई लग्जरी गाड़ियां भी मिली हैं। नौकरों से पूछताछ में यह भी पता चला है कि हेमा मीणा के घर में कई नौकर काम करते थें। जिनसे बात करने के लिए वो वॉकी-टॉकी का उपयोग करती थीं। साथ ही साथ वो घर में काम करने वाले नौकरों को खुद के बारे में IPS बताती थीं।

इतना हीं नहीं बल्कि इस महिला ने भोपाल के बिलखिरिया में अपने पिता के नाम से लगभग 20 हजार वर्ग फीट जमीन भी खरीद रखी है। जिसपर बंगला बना हुआ है। साथ ही साथ प्रदेश के अन्य जिलों में भी कई संपत्तियों का पता चला है।

Also Read: दिग्विजय सिंह मिशन विंध्य पर, क्या कांग्रेस ढ़ह पाएगी बीजेपी का किला?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox