होम / Ujjain Rape Case: उज्जैन रेप केस में कांग्रेस नेता कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना

Ujjain Rape Case: उज्जैन रेप केस में कांग्रेस नेता कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना

• LAST UPDATED : September 30, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Ujjain Rape Case: मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक 12 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म मामले में कांग्रेस नेता कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर हमला बोला है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि राज्य में ऐसी बहुत सी घटनाएं होती रहती हैं जिन पर किसी का ध्यान नहीं जाता। जबकि कुछ पर ध्यान केन्दित होता है लेकिन राज्य में कई ऐसी घटनाएं होती हैं जिनकी जानकारी नहीं हो पाती है

उज्जैन में एक नाबालिग के साथ हुए रेप के केस में एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने शिवराज सरकार पर हमला बोला है। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज चौहान पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता कमलनाथ का कहना है कि राज्य को “चौपट प्रदेश” में बदल दिया है।

कांग्रेस नेता कमलनाथ की टिप्पणी उस हैरान करने वाली घटना के बाद आई है जहां 25 सितंबर के दिन राज्य के उज्जैन जिले में एक 12 वर्षीय लड़की खून से लथपथ बेहोशी की स्थिति में पड़ी मिली थी। स्थानीय लोगों ने उसे खून से लथपथ देखकर तुरंत ही पुलिस को सूचित किया। पुलिस मौके पर पहुंची और तुरंत लड़की को अस्पताल पहुंचाया, जहां मेडिकल जांच में उसके साथ बलात्कार की पुष्टि की गई।

2 आरोपी हुए गिरफ्तार

बता दें कि इस मामले में अब तक पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी ऑटोरिक्शा चालक भरत सोनी पर POCSO अधिनियम के तहत आरोप लगाया गया है और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत भी मामला दर्ज कर लिया गया है। दूसरे आरोपी ऑटोरिक्शा चालक राकेश मालवीय पर सबूत छिपाने का आरोप लगाया गया है।

आरोपी 7 दिन की न्यायिक रिमांड पर 

उज्जैन की विशेष अदालत ने भरत सोनी को 7 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा है। मुख्य आरोपी को उज्जैन में यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (POCSO) के तहत विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया है।

उज्जैन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सचिन शर्मा ने बताया कि घटना की सूचना महाकाल पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में दी गई थी। एसपी शर्मा ने कहा, ‘जैसे ही हमें सूचना मिली, लड़की को तुरंत ही मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया। लड़की बहुत सदमें में थी और पुलिस को यह बताने में असमर्थ थी कि क्या हुआ था, इसलिए मदद के लिए एक काउंसलर को भी बुलाया गया। काउंसलर ने उससे बातचीत कर पता चला और घटना की पुष्टि की गई।’

SIT का हुआ गठन

यह मामला चिकित्सा आधार पर दर्ज किया गया है, और आगे की जांच के लिए एक विशेष जांच दल SIT का गठन किया गया। पुलिस ने जांच शुरू की और सभी सबूत इकट्ठे किए, जिसके आधार पर ही ऑटो चालक को हिरासत में लिया गया।

Also Read : Ujjain Rape Case Update: “मैं बहुत शर्मिंदा हूं”, मेरे बेटे को गोली मार दो- रेप आरोपी के पिता 

Shivraj Singh Chouhan: शिवराज सिंह चौहान ने पत्नी संग किया बप्पा का विसर्जन, कहा अगले बरस तू जल्दी आना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox