होम / MP News: ‘7 लाख दो, महामंडलेश्वर बनो’… ठगी का आरोप लगते ही महिला संत ने किया ये काम

MP News: ‘7 लाख दो, महामंडलेश्वर बनो’… ठगी का आरोप लगते ही महिला संत ने किया ये काम

• LAST UPDATED : May 8, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP News: मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन को बाबा महाकाल की नगरी के नाम से जाना जाता है। वहीं अब यहां होने वाले फर्जीवाड़े के कारण भी यह शहर चर्चा में रहने लगा है। महाकाल लोक बनने के बाद से इस शहर में भस्म आरती टिकट के नाम पर कई बार श्रद्धालुओं को ठगा जा रहा है। कभी-कभी निर्दोष लोगों को अन्य तरीकों से धोखाधड़ी का शिकार बनाया जा रहा है। अब शहर में धोखाधड़ी का एक और मामला सामने आया है। शहर की महिला महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी ने एक महंत से महामंडलेश्वर की पदवी दिलाने के नाम पर 7.50 लाख रुपये की ठगी की है।

धोखाधड़ी का यह मामला तब सामने आया जब नया महामंडलेश्वर नहीं बनाए जाने पर महंत ने महिला महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी पर दबाव बनाया। महिला महामंडलेश्वर ने लाखों रुपये देने से साफ इनकार कर दिया। इस पर धोखाधड़ी के शिकार महंत ने चमनगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने उत्तराखंड निवासी महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी और अश्विनी के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया है। धोखाधड़ी का आरोप लगने के बाद महिला महामंडलेश्वर ने जहरीला पदार्थ पी लिया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

लाखों रुपये लेने के बाद भी मालिकाना हक नहीं मिल सका

इस पूरे धोखाधड़ी मामले की जानकारी देते हुए चिमनगंज थाना पुलिस ने बताया कि महिला महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी ने पंचायती निरंजनी अखाड़े में महामंडलेश्वर की पदवी दिलाने के नाम पर महामाया आश्रम के महंत सुरेश्वरवेदपुरी महाराज से 7.50 लाख रुपये लिए थे। ये पैसे लेने के बाद भी महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी उर्फ ममता जोशी और अश्विन उन्हें ये उपाधि नहीं दिला सके।

हरिद्वार फोन किया तो हुआ खुलासा 

चिमनगंज थाना पुलिस ने बताया कि सुरेश्वरवेदपुरी महाराज ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। बताया गया कि मंदाकिनी पुरी ने पंचायती निरंजनी अखाड़े में महामंडलेश्वर की पदवी दिलाने के नाम पर 7.50 लाख रुपये लिए थे। इसका भुगतान ऑनलाइन और नकद में किया गया था। पैसे लेने के बाद भी मंदाकिनी पुरी को खिताब नहीं मिला है। फिर उन्होंने हरिद्वार स्थित निरंजनी अखाड़े से संपर्क किया। जहां से जानकारी मिली कि अखाड़ा किसी पदवी या पदवी के लिए पैसे नहीं लेता है।

ऑनलाइन और कैश में लाखों रुपए 

जब सुरेश्वर नंद पुरी ने मंदाकिनी पुरी से अपने पैसे वापस मांगे तो उसने पैसे देने से इनकार कर दिया और झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी। सुरेश्वरवेदपुरी महाराज ने पुलिस को बताया कि उन्होंने महामंडलेश्वर पद के लिए मंदाकिनी पुरी उर्फ ममता जोशी को ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर किए थे। उसका रिकार्ड मेरे पास सुरक्षित है। इसके अलावा मंदाकिनी द्वारा पैसे मांगने और झूठे केस में फंसाने की धमकी देने की मोबाइल रिकॉर्डिंग भी मेरे पास सुरक्षित है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox